भगौड़ा बाबा नित्यानंद ने अमेरिका के पास बनाया खुद एक देश, पासपोर्ट, झंडा और सबकुछ

3293

अपने रंगीन मिजाज अंदाज के लिए मशहूर दक्षिण भारत के स्वयम्भू बाबा नित्यानंद पर जब रे’प के आरोप लगे तो वो देश छोडकर फरार हो गये और नित्यानंद ने अब कुछ ऐसा कर दिया है जिसके बाद पूरी दुनिया अचंभित है.. महाराज ने खुद का देश, खुद की सेना, खुद की सरकार , प्रधानमन्त्री, मन्त्रिमंडल, झंडा, कानून, पासपोर्ट, राष्ट्रीय प्रतीक, राष्ट्रीय पक्षी, फूल, जानवर, सबकुछ बना डाला. आप सोच रहे होंगे कहाँ बना है ये नया देश ?

हम बताते हैं- दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर में एक प्राइवेट आइलैंड है जिसको खरीदकर एक देश बना दिया गया, हो गए ना आप भी हैरान. स्वयम्भू बाबा नित्यानंद ने त्रिनिदाद और टोबेगो के बीच बसे आइलैंड पर बने इस देश का नाम कैलासा रखा है और साथ ही साथ ही ये भी घोषणा की है कि ये देश हिन्दू राष्ट्र होगा. जहाँ धर्म की सरकार चलेगी. यानि कि ये दुनियां का एकमात्र धर्म की सरकार पर चलने वाला देश बनेगा.  इस देश की एक खुद की वेबसाइट भी है जहाँ इसके विधान-संविधान और सरकारी ढांचे मूलभूत की जानकारी दी गयी है, इस देश में कैबिनेट का गठन भी किया गया है और जिसमें नित्यानंद ने अपनी अनुयायी ‘मा’ को प्रधानमन्त्री बनाया है.. अगर आप भी बला’कार के आरोपी बाबा के देश में घुमने जाना चाहें तो आपको डोनेशन देकर वहां जाने की अनुमति होगी.. डोनेशन देकर आप वहां की नागरिकता भी हासिल कर पाएंगे.

नित्यानंद के मुताबिक ये देश एक सीमाओं से परे, बिना सीमाओं वाला राष्ट्र है और यहाँ उन सभी हिन्दुओं को अपनी धार्मिक मान्यताओं के साथ स्वच्छंद रहने की आजादी मिलेगी जिन्होंने अपने ही देश में अपने धार्मिक अनुष्ठानों का अभ्यास करने का अधिकार खो दिया हो.. कैलासा के दो पासपोर्ट बनाये गए हैं, एक है लाल रंग का और दूसरा सुनहरे रंग का..और इसके झंडे पर एक तरफ गद्दी पर नित्यानंद नजर आता है तो दूसरी तरफ एक नंदी है.. झंडे का भी रंग कुछ हद तक भगवा और मेरून का मेल है.  बाबा तो बनाकर बैठ गया खुद का ही एक देश और इधर भारत में गुजरात पुलिस उससे जुड़े और भी सबूतों को तलाशने में लगी हुई है..

अब इस नए बने देश और इसके संस्थापक नित्यानंद के बारे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि इसने UN में अमेरिका की एक प्रसिद्द क़ानूनी सलाहकार कम्पनी की मदद से एक याचिका डाली है जिसमें इस नए बने देश कैलासा को एक राष्ट्र के तौर पर मान्यता देने की अपील की गयी है. गौरतबल है कि भारत में इस इस स्वयम्भू बाबा पर रेप के आरोप लगे हैं जिसमें इसकी दो सेविकाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनपर अपहरण के आरोप लगे हैं..जबकि रेप का मुख्य आरोपी बाबा अबतक फरार है.. गुजरात पुलिस इस पूरे मामले में अबतक बेहद सतर्क है.. इन लोगों पर जो आरोप लगे हैं उनमें आईपीसी की धारा- 365 (अपरहरण) 344, 504, 506,323,114 और चाइल्ड लेबर एंड रेगुलेशन एक्ट के सेक्शन-14 के चार्जेस भी लगाये गए हैं.. पुलिस के मुताबिक जल्द से जल्द इन बचे आरोपियों को भारत लाकर कार्रवाई शुरू की जाएगी..