बिहार चुनाव से पहले जेडीयू ने किया बड़ा बदलाव, अपनी ही सरकार के इस मंत्री को बनाया जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष

78

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान हो चुका है. जिसके चलते सभी दलों ने कमर कस ली है. चुनाव से पहले नेताओं के दल बदल का दौर भी शुरू हो गया है. वहीं राजद को एक के बाद एक बड़े झटके लगे हैं और अब तक कई नेता जेडीयू में शामिल हो चुके हैं. अभी अभी गुप्तेश्वर पांडे ने भी जेडीयू का दामन थाम लिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच अभी हाल ही में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नयी कार्यकारिणी का गठन किया था. उसके एक दिन बाद यानी आज बिहार से बड़ी खबर जेडीयू की तरफ से आ रही है जिसे जानने के बाद विपक्ष को बड़ा झटका लग सकता है.

चुनावों की तैयारियों के बीच जनता दल यूनाइटेड JDU ने बड़ा फेरबदल किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनाव से ठीक पहले अपनी सरकार के ही मंत्री अशोक चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें अब JDU ने बिहार जेडीयू का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. पार्टी के इस फैसले के पीछे की वजह प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के अस्वस्थ होना है. जिसके चलते ही अशोक चौधरी को ये जिम्मेदारी दी है.

गौरतलब है कि JDU के इस फैसले के बाद कार्यकारी अध्यक्ष बनाये गये अशोक चौधरी ने कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन पर जिस तरह का भरोसा जताया है उसपर वो खरा उतरने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा है कि पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें दिलाना ही मेरी पहली प्राथमिकता है. अशोक चौधरी ने अपने मंत्रालय का काम भी बखूबी निभाया है, जिसके बाद ही नीतीश कुमार ने उनपर भरोसा जताया है.