नितिन गडकरी ने कहा-” काम नही करोगे तो लोगों से कहूँगा पिटाई करो”

1207

मोदी सरकार में मंत्री नितिन गडकरी अपने बयानों को लाकर चर्चा में रहते हैं. हालाँकि नितिन गडकरी को विवादित नेताओं की लिस्ट में नही डाला गया है, लेकिन मंत्री जी के बयान सुर्ख़ियों में तो रहते ही है. मोदी सरकार में काम को लेकर सबसे चर्चित नेता नितिन गडकरी ने फिर एक बार अधिकारीयों को लेकर बड़ी बात कहीं है. नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने अधिकारियों से कहा है कि काम करो वरना लोगों से कहूँगा पीटने के लिए!

दरअसल नितिन गडकरी एमएसएमई सेक्टर (MSME Sector) में काम कर रहे संघ से जुड़े संगठन लघु उद्योग भारती के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. इसी सम्मलेन में शामिल उद्यमियों से गडकरी ने निडर होकर उनके कारोबार का विस्तार करने की बात की और उन्होंने ये भी कहा कि सरकारी अधिकारीयों द्वारा कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है. इसके बाद केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जो कहा वो मीडिया की सुर्ख़ियों में छा गया.

नागपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गडकरी ने कहा, “हमारे यहां लाल फीताशाही क्यों है, क्यों ये निरीक्षक आते हैं और ‘हफ्ता’ लेते हैं. मैंने उन्हें उनके मुंह पर कहा, आप (सरकारी) नौकर हैं, मैं लोगों द्वारा निर्वाचित हूं. मेरी जवाबदेही लोगों के प्रति है. अगर आप चोरी करेंगे, मैं कहूंगा कि आप चोर हैं.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारियों को आज आगाह किया कि यदि चंद मुद्दों का समाधान नहीं किया गया तो वह लोगों से कहेंगे कि ‘धुलाई करो’.

जानकारी के लिए बता दें कि नितिन गडकरी के पास सड़क परिवहन, सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग की जिम्मेदारी है. नितिन गडकरी अधिकारीयों से जल्दी और इमानदारी से काम करने की बात कई बार कह चुके हैं. अधिकारीयों पर बयान देने को लेकर नितिन गडकरी कई बार पहले भी सुर्ख़ियों में आ चुके हैं. हालाँकि मोदी सरकार में नितिन गडकरी के मंत्रलाय के काम की खूब तारीफ होती है.