बजट 2020 में मोदी सरकार का ऐलान, बिछेगा एक्सप्रेस वे और हाइवे का जाल, जुड़ेंगे ये शहर

1002

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 2.0 का दूसरा बजट पेश कर दिया है. बजट भाषण की शुरुआत करते हुए निर्मला सीतारमण ने पूर्व वित्त मंत्री और GST के शिल्पकार अरुण जेटली नमन और श्रद्धांजलि देते हुए की. उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि “मैं वर्ष 2020-21 का बजट पेश कर रही हूं. मई 2019 में मोदी जी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया. भारत के लोगों ने केवल राजनीतिक स्थिरता के लिए नहीं बल्कि मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए दिया है.’

जानकारी के लिए बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की हैं जो वाकई में चौंकाने वाली हैं. उन्होंने कहा है कि सरकार देश के किसानों को लेकर अपना काम कर रही है, हमारा उद्देश्य साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना है. वहीं निर्मला सीतारमण ने देश में बनने वाली सड़क और हाईवे को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2020 में ऐलान करते हुए कहा है कि साल 2024 तक 6000 किलोमीटर हाईवे बनेंगे. जिसमें उन्होंने बताया है कि 2500 किलोमीटर एक्सप्रेस हाईवे, 9000 किलोमीटर इकॉनमिक कॉरिडोर, 2000 किलोमीटर स्ट्रेटेजिक हाईवे बनेंगे. इसके साथ ही देश के सबसे लंबे हाईवे दिल्ली-मुंबई को लेकर उन्होंने कहा है कि वो जल्द ही बनकर तैयार होगा.

गौरतलब है कि वहीं उन्होंने बेंगलुरु और चेन्नई हाईवे को लेकर भी यही कहा कि वो भी जल्द बनकर तैयार होगा. बता दें केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही देशभर में जमकर सड़क और हाईवे बनाये गये हैं. पीएम मोदी के सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के काम की हर तरफ तारीफ़ होती रहती है. इस बजट में भी सरकार ने सड़कों को लेकर जमकर ऐलान किये हैं.