बजट 2020 के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया नई स्मार्ट सिटी का ऐलान तो लोगों ने यूँ लिए मजे

764

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 2.0 का दूसरा बजट पेश कर दिया है. बजट भाषण की शुरुआत करते हुए निर्मला सीतारमण ने पूर्व वित्त मंत्री और GST के शिल्पकार अरुण जेटली नमन और श्रद्धांजलि देते हुए की. उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि “मैं वर्ष 2020-21 का बजट पेश कर रही हूं. शनिवार को निर्मला सीतारमण ने एक ऐसा ऐलान भी कर दिया जिसके चलते वह ट्रोल हो गयी.

जानकारी के लिए बता दें निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करने के दौरान कई बड़े ऐलान किये, जिसमें उन्होंने किसान, रेलवे और सड़कों को योजनाओं का पिटारा खोला लेकिन इसी दौरान उन्होंने एक ऐलान ऐसा भी किया जिसके चलते जमकर ट्रोल हो गयी. उन्होंने 5 नयी स्मार्ट सिटी बनाने का ऐलान किया तो लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया और जमकर प्रतिक्रियाएं दी.

निर्मला सीतारमण ने बजट के दौरान स्मार्ट सिटी से संबंधित कोई बजटीय राशि आवंटन करने का ऐलान नहीं किया था लेकिन फिर भी लोगों ने उन्हें निशाने पर ले लिया. अब सोशल मीडिया पर काफी मीम्स वायरल हो रहे हैं. स्मार्ट सिटी की बात पर एक यूज़र ने उन्हें ट्रोल करते हुए पूछा कि पिछली 100 स्मार्ट सिटी का क्या हुआ? आगे यूज़र ने लिखा कि वो राज भी उसी के साथ चला गया.

तो वहीं एक यूज़र ने मीम्स शेयर करते हुए लिखा है कि ये दिल की बात अपने दिल में दबाके रखना.

निर्मला सीतारमण के इस ऐलान के बाद लोग कुछ इस तरह जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.