निर्भया की माँ उतर सकती हैं चुनावी मैदान में, इनको दे सकती हैं चुनौती

दिल्ली चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तो अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं लेकिन बाकी पार्टियों में अभी भी मंथन चल रहा है. इसी बीच एक खबर ने दिल्ली की सियासत में सनसनी मचा दी. खबर ये है कि कांग्रेस अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली से एक ऐसे उम्मीदवार को उतारने जा रही है जिसके साथ पूरे देश की भावनाएं जुड़ी है. एक ऐसा उम्मीदवार जिनके खिलाफ चुनाव प्रचार करना मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के लिए आसान नहीं होगा और एक ऐसा उम्मीदवार जिसपर अरविन्द केजरीवाल खुल कर हमले नहीं कर पायेंगे.

हम बात कर रहे हैं निर्भया के माँ की. चुनावी सरगर्मी के बीच निर्भया के आरोपियों की टलती फांसी से दिल्ली की सियासत को गरमा दिया है. निर्भया कि माँ ने इसके लिए सीधे सीधे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है. ऐसे में निर्भया की माँ आशा देवी अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार हो सकती हैं. लेकिन ये अटकलबाजी यूँ ही नहीं है. खुद कांग्रेस के बड़े नेता कीर्ति आज़ाद ने सार्वजनिक तौर पर इस तरफ इशारा किया. कीर्ति आज़ाद ने ट्वीट कर निर्भया की माँ आशा देवी का स्वागत किया और माँ तुझे सलाम लिखा. इसके बाद ऐसी संभावना जताई जाने लगी है कि क्या निर्भया की मां कांग्रेस में शामिल हो गई हैं.

हालाँकि निर्भया की माँ का इस बारे में कहना है कि ‘राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं सिर्फ अपनी बेटी के लिए न्याय चाहती हूँ. उन्होंने ये भी कहा कि अभी कांग्रेस से उनकी इस बारे में कोई बात नहीं हुई है.

Related Articles