निर्भया के दोषियों के लिए कोर्ट ने जारी की नई डे’थ वारंट, अब फां’सी के लिए जारी हुई नई तारीख

3488

निर्भया के लिए इंसाफ का इंतज़ार कर रहे लोगों को अब कोर्ट ने मुस्कुराने की वजह दी है. कोर्ट ने निर्भया के दो’षियों के लिए नई डे’थ वा’रंट जारी की है. इससे पहले 22 जनवरी को सभी दो’षियों को फां’सी पर चढाने के लिए डे’थ वारंट जारी की गई थी. लेकिन बाद में फिर कोर्ट ने खुद ही इस डे’थ वा’रंट पर स्टे लगा दिया था क्योंकि दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित थी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चारों दो’षियों में से एक दो’षी मुकेश कि दया याचिका खारिज कर दी. जिसके बाद कोर्ट ने नई डे’थ वारंट जारी करते हुए आदेश दिया कि निर्भया के चारों दो’षियों को 1 फ़रवरी को सुबह 6 बजे फां’सी पर चढ़ाया जाए. कोर्ट के नए आदेश के बाद चारों दो’षियों को फां’सी पर चढ़ाए जाने का रास्ता बिलकुल साफ़ हो गया है और इसके साथ ही दो’षियों के बचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई है.

दो’षियों की फां’सी को लेकर जमकर राजनीति भी की गई. भाजपा ने इसके लिए सीधे सीधे दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा. जबकि निर्भया की माँ ने भी न्याय में देरी के लिए अरविन्द केजरीवाल को दोषी ठहराया. कोर्ट के नए आदेश के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि निर्भया को न्याय मिलेगा और राजनीति का अंत हो जाएगा. इसी बीच ये भी ख़बरें आई कि बेटी को न्याय न मिलने से नाराज निर्भया की माँ अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.