फां’सी से 8 घंटे पहले फिर कोर्ट पहुँच गए निर्भया के दो’षी, रात को कोर्ट में चल रही है सुनवाई

9003

अब से बस चंद घंटों बाद निर्भया के दो’षियों को फां’सी होने वाली है. लेकिन दो’षी अपनी ज़िन्दगी की आखिरी वक़्त तक बचने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए ही फां’सी से बस चंद घंटे पहले रात को दो’षी एक बार फिर कोर्ट पहुँच गए अपनी फां’सी रुकवाने के लिए. चार में से तीन दो’षी ने फां’सी रुकवाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट पहुँच गए है. इस वक़्त हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है और निर्भया के माता-पिता भी कोर्ट में मौजूद हैं.

वहीं दूसरी तरह चौथे दो’षी विनय के वकील एपी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के खिलाफ याचिका लगाई है. एपी सिंह ने विनय की दया याचिका खारिज किये जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इस पर देर रात को सुनवाई होनी है. इससे पहले अक्षय ने भी आज दिन में राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी लेकिन कोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी थी.

कानूनी जानकारों का कहना है कि इन याचिकाओं से कोई फायदा नहीं होने वाला. ये तो बस दो’षियों के वकील एपी सिंह ने अपने अहम की संतुष्टि के लिए तिकड़म भिड़ाया है. हाई कोर्ट में सुनवाई के बाद आधी रात को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी. उधर तिहाड़ जेल प्रशासन में फां’सी की सभी तैयारियों को पूरा कर लिया है. अब बस फां’सी देने की देर है.