कोरोना अभी खत्म हुआ नही कि यूरोप में आ गया एक और खतरनाक वायरस, ये हैं लक्षण

देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इस बीमारी ने अपने सामने बड़े बड़े देश को नतमस्तक कर दिया है. सारे देश इस बीमारी की दवा बनाने में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक कहीं से भी सफलता दिखाई नही दे रही है. भारत में भी मरीजों की संख्या में हर दिन जबरदस्त इजाफा हो रहा है. चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोना ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना का कहर सबसे ज्यादा इस समय यूरोप और अमेरिका में बरप रहा है. अमेरिका में अब तक इस बीमारी से 10 लाख से ज्यादा लोग चपेट में आ चुके हैं और हजारों लोग अपनी जान दे रहे हैं. ये वायरस भले ही वयस्कों पर हमला कर रहा है लेकिन यूरोप से अभी अभी एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे.

यूरोप से अभी कोरोना खत्म हुआ नहीं कि एक और भयंकर वायरस ने दस्तक दे दी है. जी हाँ इंग्लैंड, अमेरिका और फ्रांस समेत 6 देशों में एक अजीब सा वायरस बच्चों पर हमला कर रहा है. यूरोप और अमेरिका में इस नए वायरस के चलते 100 से ज्यादा बच्चों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है. सभी बच्चे ICU में दाखिल हैं. यूरोप और अमेरिका में फैले इस नए वायरस ने और सभी की नींद उड़ा दी है.

गौरतलब है कि इस भयंकर वायरस से कुछ बच्चों की जान भी जा चुकी है. आप भी अपने बच्चों को घर पर रखें सुरक्षित रहें और सामाजिक दूरी बनाये रखें. इंग्लैंड के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स से को बताया है कि कुछ बच्चों में अजीब से लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके लक्षण ये है कि बच्चों के दिल में जलन की शिकायत है. वैज्ञानिक इस वायरस का संबंध कोरोना से हो जोड़ रहे हैं.