आईपीएल की तारीख का हुआ ऐलान,कब होगा फाइनल, क्या हैं नया इस बार

2293

 भारत में क्रिकेट की बात करें तो सभी देशवासियों के चेहरे पर एक मुस्कान आ ही जाती है. फिर चाहे वो इंटरनेशनल मैच हो या फिर  आईपीएल का मैच हो, ये सुनते ही लोगो के चेहरे पर हंसी आ ही जाती है. अभी कुछ दिन पहले सभी देशी या विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो कोलकाता में सबकी बोली लगी गई थी. जिसमे कई खिलाड़ी ऐसे थे जिनको नई टीम ने खरीदा और कुछ टीम ने अपने पुराने खिलाड़ियों को ही अपनी टीम में बरकरार रखा है. आईपीएल की कुछ टीमों ने अपनी बल्लेबाजी मजबूत की, तो कुछ टीमों ने अपने गेंदबाजी की कमी को दूर किया है.

अब आपको बताते हैं इस बार के आईपीएल एडिशन के बारे में, इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 13वां सत्र का आगाज़ मुंबई में 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में होगा. वहीं अगर बात करें फाइनल मैच की तो इसका फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा. 57 दिन चलने वाले इस आईपीएल टूर्नामेंट में इस सत्र से दिन में दो मैच नही खेले जायेंगे. आईपीएल के सभी मैच अपने पुराने वक़्त पर ही खेले जायेंगे, जो शाम साढ़े सात बजे ही शुरू होंगे. प्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएल फाइनल 24 मई को होगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में होगी.

दिन में दो मैच प्रसारणकर्ता चाहते थे लेकिन इस बार ऐसा नही होगा और दिन में एक मैच ही खेला जायेगा. दिन में दो मैच न होने के लिए ये तर्क दिया गया था कि पिछले साल आईपीएल के संस्करण में रात वाले मैच बहुत देर से खत्म हुए थे इस वजह से ये भी कहा गया था कि मैच शुरू करने का वक़्त भी बदला जाये, ताकि रात के मैच टाइम से खत्म हो जाएँ और जो लोग मैच देखने स्टेडियम आयें थे वो जल्दी घर वापस जा सकें. लेकिन इन सारी बातों को दरकिनार करते हुए सिर्फ ये कहा गया है कि इस बार पर्याप्त दिन हैं.

आईपीएल के संस्करण के बारे में काफी बात की गई और अब लगता है कि इस सीजन में मैच शाम को साढ़े सात बजे शुरू हो सकते हैं.’ हालांकि फ्रैंचाइजी मानते हैं कि जिस समय मैच शुरू करने की बात कही जा रही है उस समय तक लोगों के लिए काम खत्म करके मैदान पर पहुंच पाना लगभग असंभव है. फ्रैंचाइजी का कहना है कि गरमी के अनुसार प्रसारणकर्ता चार बजे के मैच को लेकर अधिक उत्साहित नहीं थे.