लॉकडाउन के चलते सरकार की एक और बड़ी घोषणा, अब सेकंडों में whatsapp से ऐसे बुक करें सिलेंडर

कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं ताकि इस महामारी को अन्य लोगों में फैलने से रोका जा सके. भारत में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 1 लाख 83 हजार के भी पार हो गयी है. पिछले दिनों में 8 हजार से ज्यादा मरीज हर दिन बढ़ रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें इस महामारी के चलते सरकार के साथ बड़ी बड़ी कंपनियां सोशल डिस्टेंसिंग की तकनीकी को लेकर काम कर रही हैं और बड़े ऐलान कर रही हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बड़ी घोषणा की है.

अब से ग्राहक कॉल करने की बजाय व्हाट्सऐप के माध्यम से भी एलपीजी सिलेंडर को सेकंडों में बुक कर सकेंगे. एक नम्बर जारी किया गया है जिसके माध्यम से लोग सिलेंडर बुक कर सकेंगे. इतना ही नही वहीं आपको एक ऑनलाइन पेमेंट के लिए भी लिंक मिल जाया करेगा जिससे आप अपने डेबिट कार्ड बगैरा से भुगतान भी कर सकेंगे.

गौरतलब है कि सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए ग्राहकों को बीपीसीएल के नम्बर 1800224344 अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से whatsapp पर Hii लिखकर भेजना होगा. जिसके बाद ‘Book’ या 1 लिखकर भेजना होगा और फिर आपके पास कंपनी की तरफ से कन्फर्मेशन का मैसेज आ जायेगा.