कौन है दिल्ली भाजपा की कमान सँभालने वाले आदेश गुप्ता जिनपर भाजपा शीर्ष नेतृत्व को है इतना भरोसा

1010

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में बड़ा बदलाव करते हुए बीजेपी के नए दिल्ली अध्यक्ष को चु’ना लिया है. दरअसल बीजेपी ने दिल्ली अध्यक्ष के रूप में आदेश गुप्ता को चुना है. इससे पहले दिल्ली के बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के हाथ में दिल्ली की कमान थी. लेकिन अब उनकी जगह आदेश गुप्ता को दी गयी है.

बता दें मनोज तिवारी जितने आदेश गुप्ता च’र्चित व्यक्ति नहीं है लेकिन उनका राजनीति से काफी पुराना रि’श्ता रहा है. आदेश गुप्ता दिल्ली की जमीनी राजनीति से जुड़े हुए नेता के तौर पर जाने जाते हैं. उनको पास पार्षद और नॉर्थ दिल्ली के मेयर का काफी ज्यादा त’जुर्बा है. इसके अलावा पार्टी ने इतने सारे बड़े राजनीतिक चेहरों को छोड़ कर उनको दिल्ली के नए अध्यक्ष की कमान सौपी है. बता दें आदेश गुप्ता NDMC स्टैंडिं’ग कमेटी के सदस्य भी रह चुके है.

दरअसल इससे पहले 2016 में दिल्ली की कमान मनोज तिवारी के हाथों में सौपी गयी थी. जिसके बाद 2017 में बीजेपी ने मनोज तिवारी के नेतृ’त्व में एमसीडी चुनाव जीता था. हालाँकि इसी साल में फरवरी महीने में दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हा’र का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद पार्टी ने बड़ा बदलाव करते हुए यह कदम उठाया है और दिल्ली की कमान आदेश गुप्ता के हाथों में सौपी है.