नेपाल पुलिस ने बॉर्डर पर ना’पाक हरकत करते हुए की अं’धाधुं’ध फा’यरिं’ग जिसमें…

2710

इस वक़्त भारत और नेपाल के रिश्ते में खटास चल रही हैं. उसका कारण है कि नेपाल ने अपने नक़्शे में जो किया है. उसको लेकर दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब हो गये हैं. लेकिन नेपाल अपना दोगला रैवैया छोड़ने को तैयार नहीं हैं. जिसकी वजह से भारत का पारा चढ़ता जा रहा हैं. पिछले महीने नेपाल ने भारत के साथ इतना कड़ा रुख अख्तियार कर लिया कि उसने अपना नक्शा ही बदल डाला. अब नेपाल ने भारत के साथ एक और दुर्वेव्हार किया हैं उसने बिहार के सीतामणि बॉर्डर पर फायरिं’ग की है.

भारत-नेपाल में सीमा को लेकर चल रहे विवा’द के बीच बिहार के सीतामढ़ी से एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक जामकीनगर बार्डर पर नेपाल के शस्त्र बल की तरफ से फाय’रिंग की गई है. जिसमें खेत पर काम कर रहे एक भारतीय शख्स की मौ’त हो गई, वहीं दो अन्य लोग घा’यल हुए हैं. घाय’लों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है घट’ना के बाद से सीमा पर तना’व की स्थिति बनी हुई है.

इस मामले में जो जानकारी मिल रही है इसके मुताबिक ये पता चला है कि यह पूरा मामला नारायणपुर और लालबन्दी बार्डर इलाके का है. वहीं बार्डर के पास कुछ लोग खेत में काम रहे थे. इसी दौरान नेपाल के शस्त्र बल ने अं’धाधुंध फा’यरिंग करना शुरू की दिया जिसमें एक बारतीय की मौ’त हो गई है और दो अन्य लोग घायल हो गए है.  जिसमें जानकी नगर टोले लालबन्दी के निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय बेटे डिकेश कुमार की मौ’त हो गई.