पाकिस्तान सरकार ने किया अंतरिक्ष में इंसान भेजने का ऐलान,देखिये लोगो ने क्या कहा

1816
भारत के चंद्रयान-2 के सफल मिशन के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने पाक सरकार को नाकाम बता दिया। चंद्रयान-2 की कामयाबी पर पाकिस्तानी जनता ने भी ISRO को बधाई दी और साथ ही स्पेस की रेस में पिछे रहने के लिए अपनी ही सरकार को ठहराया जिम्मेदार। ISRO की कामयाबी और पाकिसतान सरकार की आलोचना के बाद पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करके ऐलान किया कि 2022 तक हम भी अंतरिक्ष में इंसान भेजेंगे। उन्होनें बताया कि चीन की अंतरिक्ष ऐजंसी के साथ पाकिस्तानी स्पेस ऐजंसी दोनों साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट पर काम करेगें।
चीन के साथ काम करने के ऐलान के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने पाक सरकार पर जमकर गुस्सा किया और कहा कि पाक सरकार अपने दम पर कुछ करके दिखाए। ISRO का सैटालइट जब भी अंतरिक्ष में जाता है तब-तब पाक सरकार जल भुन जाती है और पाकिस्तानी मीडिया और जनता का गुस्सा हर बार पाक सरकार पर ही निकलता है। फवाद चौधरी ने बताया कि इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए पहले पचास लोगों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा इसके बाद उस लिस्ट में से 25 लोगों को चुना जाएगा और फिर 2022 में हम अपने पहले इंसान को अंतरिक्ष में भेजेंगे।

चंद्रयान-2 मिशन के लॉन्च होने के बाद ही पाकिस्तान ये एक बड़ा ऐलान कर दिया है। इसके ऐलान होने के बाद ही लोगों ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का जमकर मजाक उडाया। और मजाक उडाते हुए कई फनी फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी।

इस यूजर ने पाकिस्तान की यात्रा 1947 से लेकर 2019 तक कैसे रही ये बताया।

एक यूजर ने ये फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि पाकिस्तान अंतरिक्ष में आतंकी भेजेगा और हमला कराएगा।

विजय मिश्रा नाम के एक यूजर ने तो सब्जियों का एयरक्राफ्ट बनाकर पाकिस्तान का अंतरिक्ष मिशन बताया। ISRO के चंद्रयान-2 के सफल मिशन के बाद पूरी दुनिया ने भारतीय वैज्ञानिकों की तारीफ करी और नासा ने भी ISRO को बधाई दी है।