दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने शुरू हो गये हैं. शुरूआती रुझानों से ही आम आदमी पार्टी ने अपना दबदबा कायम रखा है और बहुमत से अधिक सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी इस चुनाव में महज 10 सीटों पर आगे चल रही है. ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण सवाल ये उठ रहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन करने वाली पार्टी शरद पवार की पार्टी एनसीपी का क्या हाल है?

जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में एनसीपी ने जबरदस्त जीत हासिल की थी. जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठ्बंधन करके सरकार बना ली थी. एनसीपी ने 56 सीटें पर जीत हासिल की थी. वहीं दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में एनसीपी की जो हालत हुई है उसे देखकर आपको भी यकीन नहीं होगा.

दिल्ली में एनसीपी का प्रतिशत देखा जाए तो सबसे नीचे पहुंच गया है. 1 बजकर 30 मिनट तक प्राप्त हुए रुझानों में NCP को मात्र 0.03 फीसदी ही वोट हासिल हुए थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में एनसीपी ने 7 उम्मीदवारों को टिकट देकर मैदान में उतारा था.

गौरतलब है कि दिल्ली कैंट के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह को 643 वोट मिले हैं, गोकलपुर से चौधरी फतेह सिंह को 388 वोट मिले हैं, छतरपुर के प्रत्याशी राणा सुजीत सिंह को 74, बाबरपुर से जाहिद अली को 47 और मुस्तफाबाद में मयूर भान को 288 मिले हैं. ये आंकड़े 1 बजकर 30 मिनट तक आए हुए रुझानों के तक के हैं.