गढ़ चिरौली में मु’ठभेड़ के दौरान सु’रक्षाबल ने महिला न’क्सली को मा’र गि’राया, था इतने लाख का इ’नाम

466

आज पूरा देश कोरोना का’ल के सं’कट से घि’रा हुआ है.ऐसे सं’कट के समय में न’क्सली देश में माहौल ख़’राब करने की लगातार कोशिश कर रहे है. जिसकी वजह से देश में पहले से ही स्थिति ख़राब है उसके बाद आये दिन न लोगो की तरफ से भी देश के माहौल को और तनावपू’र्ण बनाया जा रहा है.

दरअसल हुआ यह है कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा’बलों और नक्सलि’यों में मु’ठभेड़ हुई है. इसमें एक सब-इंस्पे’क्टर और कॉन्स्टे’बल शही’द हो गए. इसके अलावा तीन अन्य घा’यल हो गए है. ये मु’ठभेड़ पोयारकोटी-कोपरशी के जं’गलों में हुई है. बता दें इस मु’ठभेड़ में पुलिस ने एक इ’नामी नक्स’ली को मा’र गिराया है.

यह घट’ना उस समय घ’टी जब नक्स’लियों ने पुलिस की सी60 कमां’डो टीम पर हम’ला किया जिसके बाद पुलिस की सी60 कमांडो टीम ने जवाबी कार्य’वाई के दौरान हुई मु’ठमेड में नक्सलि’यों को मा’र गिराया. हालंकि कुछ नक्स’ली इस दौरान भा’गने में काम’याब हो गए. लेकिन जब नक्स’ली चले गए तक कमां’डो की टीम  मौके से एक महिला न’क्सली का श’व बरा’मद किया.

बता दें पुलिस में जिस नक्स’ली मृ’तका का श’व बरा’मद किया है उसका नाम कमां’डर सुजानका उर्फ चिनक्का उर्फ जैनी है. जिसे महाराष्ट्र के साथ ही छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की पुलिस ने भी वां’छित घोषि’त किया था और इस पर 16 लाख रुपये का इनाम घो’षित कर रखा था. जाहिर है पुलिस के हाथ इसको मा’र गिरा’ने में कामयाबी हाथ लगी है.