Navjot singh Sidhu के समर्थन में उतरे Kapil Sharma

433

पुलवामा आतंकी हमले पर विवादित बयान देना नवजोत सिंह सिद्धू को काफी भारी पड़ रहा है। हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है और खरी-खोटी सुना रहा है। जहां एक ओर उन्हें कॉमिडी शो द कपिल शर्मा शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, वहीं ट्विटर पर लोगों ने सिद्धू के बयान के खिलाफ #BoycottSiddhu चला दिया।

लेकिन अब इन सब के बीच . कपिल शर्मा ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत में कहा है ‘नवजोत सिंह सिद्धू अपने राजनीतिक काम के चलते बिजी थे, जिस वजह से उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह को लिया गया। वैसे भी ये बहुत बड़ी बात नहीं है। हो सकता है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर प्रोपेगेंडा चला रहे हों। मुझे ऐसा लगता है कि नवजोत सिंह सिद्धू को शो से बाहर कर देना कोई उपाय नहीं है। दोनों देश जिस समस्या से जूझ रहे हैं, उसका एक ठोस हल निकलना चाहिए।इतना ही नहीं कपिल ने यह भी कहा कि यह ‘छोटी-छोटी चीजें होती हैं, उसे बैन कर दो, उसको निकाल दो। अगर सिद्धू जी को शो से निकालने से इस मसले का हल होता तो वह खुद समझदार हैं, खुद ही चले जाते। हैशटैग चला देते हैं, बॉयकॉय सिद्धू या बायकॉट कपिल शर्मा शो। मुझे लगता है कि यार मुद्दे की बात करो और अगर सच में समस्या है तो उस पर फोकस करो। इधक-उधर मत भटको। आप लोग यूथ का ध्यान डायवर्ट कर रहे हो, ताकि हम लोग असली मुद्दे से हट जाएं।’

आप कपिल शर्मा के इस बयान का चाहे कोई भी मायने निकाल सकते है… लेकिन अगर सामान्य रूप से देखा जाए तो ये बेहद आपत्तिजनक बयान है… शहीदों की शहादत कोई छोटी मोटी चीज़ नही होती… देश के मान सम्मान और स्वाभिमान की बात होती है… ये वैसी बात नही है कपिल जी जैसे फ्लाइट में आपने अपने टीम members के साथ गाली गलौज कर ली थी… यहाँ दो देशों के बीच की पुरानी रंजिश है… सिद्धू का क्या है वे राजनेता है… ऐसे बयान देना अटेंशन पाना उनकी पुरानी फितरत है… लेकिन आप कलाकार हो… देश भर में आपके लाखो चाहने वाले है… आप जो भी हो इस देश की वजह से हो… तो कम से कम देश के मुद्दे पर बोलते वक़्त सोच समझ के बोला कीजिये… सिद्धू जी से आपके अच्छे सम्बन्ध हो सकते है… कोई हर्ज नही… लेकिन उनकी हर बात का बचाव करने के चक्कर मे… इस स्तर पर ना उतरिये… कि सैनिको के शहादत का ही अपमान करने लगिये… बाकी तो आप खुद समझदार है.