मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम मोदी का अलग ही अंदाज, पहना एक ख़ास मास्क, ये है उसकी खूबी

5177

14 अप्रैल को ख़त्म हो रहे लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बड़ी बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों से राय मशवरा कर के लॉकडाउन के बारे में फैसला लिया जाएगा. इस मीटिंग पर पूरे देश की निगाहें टिकी है. लेकिन ये मीटिंग ये खास वजह से भी चर्चा में है. वो वजह है पीएम मोदी द्वारा लगाया गया मास्क.

इस मीटिंग में पीएम मोदी एक अलग ही अंदाज में नज़र आ रहे हैं. देश के लोगों को जागरूक करने के लिए पीएम मोदी ने खुद भी मास्क लगाया हुआ है. लेकिन वो मास्क जरा हटके है. क्योंकि वो मास्क घर का ही बना हुआ है. पीएम मोदी ने इस बैठक में गमछे को मास्क बनाकर पहना हुआ था और मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे थे. दरअसल देश में मास्क को लेकर मारामारी न हो इसलिए उन्होंने ये जागरूकता फैलाने की कोशिश की है कि मास्क बाज़ार से खरीदा हुआ हो ये जरूरी नहीं. घर में बने मास्क का इस्तेमाल भी मुंह ढकने के लिए किया जा सकता है और ये मास्क सर्व सुलभ है.

उन्होंने बीते दिनों अपने संसदीय क्षेत्र के जिलाध्यक्ष से बात करते हुए कहा था कि घर में बने मास्क को इस्तेमाल करने के लिए जागरूकता बढानी चाहिए. N-95 जैसे मास्क की जरूरत कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को है. पीएम मोदी ने न सिर्फ दूसरों को सलाह दिया बल्कि अब खुद भी उस सलाह पर अमल कर रहे हैं. देश को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए.