देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 170 हो चुकी है. लोगों में डर व्याप्त है. आधे भारत में लगभग लॉकडाउन की स्थिति है. कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं. वायरस के लगातार बढ़ते खतरे के बीच आज पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे. ऐसे में सबकी नज़रें इस बात पर टिकी है कि प्रधानमंत्री अपने संबोधन में क्या बातें करेंगे और क्या ऐलान करेंगे. कोरोना वायरस के कहर के कारण दुनिया की अर्थव्यवस्था भी बुरे दौर से गुजर रही है. दुनिया भर के शेयर बाज़ारों में गिरावट का दौर जारी है. भारत का शेयर बाज़ार भी इस वैश्विक स्थिति से अछूता नहीं है. आज डॉलर के मुकाबाले रुपये भी 75 को पार कर गया.

प्रधानमंत्री आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. आशंका व्यक्त की जा रही है कि वो लोगों से भीड़ भाड़ से दूरी बनाए रखने, घरों में रहने और न घबराने की सलाह देंगे. आशंका ये भी जताई जा रही है कि कहीं पीएम मोदी लॉकडाउन की घोषणा तो नहीं करेंगे. शेयर बाज़ार में गिरावट के बाद ये मांग भी की जा रही है कि कुछ दिनों के लिए शेयर बाज़ार को बंद कर देना चाहिए. शायद पीएम मोदी इस पर भी कोई बात कहें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम को कोरोना वायरस (COVID-19) पर बड़ी बैठक की. इस बैठक में वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए, इस दौरान देश में अस्पतालों की व्यवस्था, सैंपल चेकिंग सेंटर, सभी यात्रियों को लेकर चर्चा हुई. इसी बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि गुरुवार रात 8 बजे प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के वक्त भी देश को संबोधित किया था. वो वक़्त भी रात के 8 बजे का ही था. कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद भी पीएम मोदी ने रात के आठ बजे देश को संबोधित किया था. अब सबकी नज़रें रात के 8 बजे पर टिक गयीं हैं.