को’रो’ना सं’कट में पीएम मोदी द्वारा उठाये गए कदमों की हुई प्रशंसा, जानिए किस बड़ी संस्था ने की तारीफ?

3493

को’रो’ना जैसी महा’मा’री से पूरा देश जू’झ रहा है. वहीं कई देश इसकी च’पेट में आ चुके हैं और इस भ’यान’क बिमारी से लड़ रहे हैं. भारत में को’रो’ना को रोकने के लिए आये दिन कुछ ना कुछ किया जा रहा हैं. देश में जिस हिसाब से को’रो’ना फैल रहा है. उसको रोकने की जगह लोग यहां राजनीति करते हुए नज़र आ रहे है. वहीं कुछ लोग को लगता है कि को’रो’ना हमको नही होगा तो हम सड़क पर आराम से घुम सकते है. कुछ ऐसी हा’लात देश की राजधानी दिल्ली के अंदर निजामुद्दीन मरकज के अदंर देखने को मिली. इससे इनकी जा’हिलि’यत साफ नज़र आ रही है और इन लोगों ने पीएम मोदी के लॉकडाउन का पूरी तरह से मज़ाक बना डाला है.

को’रो’ना को लेकर जिस हिसाब से भारत ने लड़ाई लड़ी है. उसको देखते हुए भारत और उसके प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ हो रही है. लेकिन कुछ लोगों को ये बात भी हज़म नही होगी और इस पर भी लोग राजनीति करने लगेंगे. बता दे ये तारीफ WHO कर रहा है.

WHO यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है और को’रो’ना वायरस के खिलाफ भारत सरकार के कदमों को बेहतरीन बताया है.विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टी. ए. गेब्रेयेसस ने कहा है कि ‘गरीबों के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो आर्थिक राहत पैकेज का एलान किया है. वो इस संकट की घड़ी में बेहद काम आएगा. इसके साथ ही उन्होंने अन्य विकासशील देशों के लिए भारत को एक उदाहरण बताया है.’

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफो के कसीदे पड़ते हुए कहा कि भारत के लिए जारी किए गए 24 अरब डॉलर के पैकेज का स्वागत करता हुं. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि 80 करोड़ लोगों के लिए खाने का मुफ्त राशन देने और अगले 3 महीनों के लिए गरीबों के लिए जो कदम भारत सरकार ने लिए हैं वो काफी सराहनीय और काबिले तारीफ हैं.आपको बता दें कि WHO इसे पहले भी भारत की कई बार तारीफ कर चुका है. लेकिन ये तारीफ भारत की हो या फिर मोदी की हो वा’मपं’थी संगठन के लोगों को ये बात ह’जम नही होगी और लोग वे लोग देश की तरक्की को अनदेखा कर के मोदी को कोसना शुरू कर देगें.क्योंकि लोगो की फितरत बदल पाना नामुकिन है.

आज समय रहते हुए भारत सरकार ने को’रो’ना की रोकथाम के लिए पहले से ही कई कड़ कदम उठाने शूरु कर दिये थे. कोरोना को देखते हुए पीएम मोदी ने देश के अंदर 21 दिन के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया था और लोगों से अपील की थी कि वो लोग अपने घर के अंदर रहें और उस लक्ष्मण रेखा को पार ना करें. अगर को’रो’ना से जं’ग जीतनी है. लेकिन कुछ जमा’त ऐसी है कि उनको लगता है कि को’रो’ना एक मजाक है. लेकिन को’रो’ना कोई मजाक नही है. इसको सीरीयस लें और अभी भी वक्त है को’रोना को हम लोग खत्म कर देगें लेकिन उसके लिए जैसा सरकार कहती है. वैसा जरूर करें.