कोरोना का खौ’फ भारत में बढ़ता जा रहा है. कोरोना को लेकर भारत में मरीजों की संख्या बढती जा रही है. दिल्ली में एक महिला की मौ’त हो गई है. दिल्ली सरकार ने पहले ही कोरोना के बचाव को लेकर कई कदम उठाये हैं. जिसमें उसने मॉल, स्कूल, कॉलेज सब बंद कर दिये हैं. दिल्ली सरकार ने मेट्रो के राजीव चौक स्टेशन को पूरी तरह से सैनेटाइज किया जा रहा है. उसके बावजूद भी दिल्ली में कोरोना वायरस से एक महिला की मौ’त हो गई है. इसको देखते हुए क्रेंद की मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.

यहां के आरएमएल अस्पताल में शुक्रवार को 68 साल की महिला की मौ’त हो गई. भारत में अब तक कुल दो लोगों की मौ’त हो चुकी है. मृ’तक महिला के बेटे ने 5 से 22 फरवरी के बीच स्विट्जरलैंड और इटली का दौरा किया था. मृ’तक महिला के बेटे का भी इलाज जारी है. आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल 85 पीड़ित हैं, इलाज के बाद 10 की हालत सुधरी है और अभी भी 73 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि है. दिल्ली मेट्रो में सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. कोरोना वायरस को देखते हुए इंदौर में भी एक सम्मेलन रद्द किया गया. कोरोना की वजह से अमेरिका में राष्ट्रीय आपा’तका’ल का ऐलान कर दिया गया है. राष्ट्रपति ट्रंप ने इसकी घोषणा की. ट्रंप ने कोरोना से लड़ने के लिए 50 बिलियन डॉलर के फं’ड का भी ऐलान किया.

अमेरिका के बाद भारत सरकार ने भी कोरोना को राष्ट्रीय आप’दा घोषित कर दिया है. कोरोना वायरस से लड़’ने के लिए सभी राज्य सरकार अपने राज्य आ’पदा प्रतिक्रिया को’ष का इस्तेमाल कर सकेंगी. केंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस की वजह से जा’न गंवा’नेवाले शख्स के परिवार को 4 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में देगी. इसमें मरीजों की देखरेख करनेवाले लोग भी शामिल हैं. ये एक बड़ा फैसला है. जिससे लोगों को एक प्रकार की राहत देने की एक अच्छी कोशिश है.