बॉलीवुड को लगा एक और झटका, मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, कोरोना से थे पीड़ित, छाई शोक की लहर

8185

साल 2020 बॉलीवुड के लिए बहुत ही बुरा साबित हो रहा है. इरफ़ान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गजों को खो चुके बॉलीवुड को एक और झटका लगा जब दिग्गज संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का निधन हो गया. वो एक हफ्ते से कोरोना संक्रमित थे. वो किडनी की समस्या से भी पीड़ित थे. मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. किडनी की इलाज के दौरान उनका कोरोना टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव निकला. वाजिद खान की उम्र 42 साल थी. उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई.

साजिद-वाजिद सलमान खान के पसंदीदा संगीतकार थे. सलमान खान की ज्यादातर फिल्मों में इस जोड़ी ने ही म्यूजिक कम्पोज किया था. साल 1998 में सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से वाजिद खान ने बॉलीवुड में कदम रखा था. सलमान की कामयाब फ़िल्में वांटेड. दबंग, एक था टाइगर, पार्टनर, तेरे नामा जैसी फिल्मों के लिए म्यूजिक कम्पोज किया. वाजिद अपने भाई साजिद के साथ मिलकर म्यूजिक कम्पोज करते थे.

वाजिद खान की मौत के बाद बॉलीवुड सदमे में है. गायक सलीम मर्चेंट ने वाजिद खान को श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘साजिद-वाजिद फेम वाजिद खान के निधन की खबर सुनकर उजड़ गया हूं. अल्लाह उनके परिवार को शक्ति दे. सेफ ट्रेवल भाई वाजिद खान. तुम बहुत जल्दी चले गए. मैं सदमे में और टूटा हुआ हूं.’

प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘बुरी खबर. एक चीज जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. वे हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्दी चले गए. उनके परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति. भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे मेरे दोस्त. तुम्हारे लिए प्रार्थना.’ प्रियंका के अलावा अमिताभ बच्चन, वरुण धवन, मालिनी अवस्थी, अदनान सामी जैसी शख्सियतों ने भी वाजिद खान को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.