मुरादाबाद में डॉक्टरों पर ह’मला करने वाले आये पुलिस की गिरफ्त में

995

कोरो’ना वायरस की रोकथाम के लिए आज कल योगी आदित्यनाथ पूरे फॉर्म में हैं. योगी आये दिन कोई न कोई नया प्रयास करते हैं कि लोगों को इस जं’ग से बाहर निकला जा सके. लेकिन कल की बात करें तो मुरादाबाद में लोगों ने फिर से वही नीच हरकत की है दोबारा से जो कि काफी निं’दनी’य हैं.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में संदिग्ध कोरो’ना मरीजों को लेने पहुंची मेडिकल टीम पर हुए हम’ले के माम’ले में पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्ता’र कर लिया है. गिर’फ्तार किए गए लोगों में 7 महिलाएं भी शामिल हैं. घट’ना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यतनाथ ने कहा है कि इस हम’ले में शामिल हुए लोगों को पकड़ कर उन सभी आरो’पियों के खिला’फ NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने आगे कहा कि पूरे घ’टनाक्र’म पर नजर रखी जाएगी. मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक इस घ’टना में हुए नुकसान की भरपाई आ’रोपि’यों से की जाएगी. बात दें कि मुरादाबाद के नवाबपुर इलाके के में स्वास्थ्यकर्मियों पर लोगों ने प’थरा’व कर दिया था. मेडिकल टीम दो कोरो’ना संदिग्ध मरीजों को लेने वहां पहुंची थी. इस हर’कत के बाद डॉक्टरों का भी गुस्सा सामने आया हैं. एक तरफ वो इलाज़ कर रहें है दूसरी तरफ कुछ जाहिल लोग उन पर पथ;राव कर रहें हैं जो की सरासर गलत हैं.

मुरादाबाद की घट;ना में सिर्फ डॉक्टर पर ही सिर्फ प’थरा’व नहीं हुआ है. लोगों ने पुलिस कम्रियों पर भी प’थ’राव किये हैं. जिसमे कई पुलिसकर्मियों को भी चो’टें आई हैं. पथ’राव के दौरान भी’ड़ ने एंबुलेंस और पुलिस जीप को भी क्ष’ति’ग्र’स्त कर दिया. बता दें कि जैसे ही मेडिकल टीम संदिग्ध मरीजों को लेकर जाने लगी वहां मौजूद भीड़ एंबुलेंस पर प’थरा’व कर दिया. और इसमें कई डॉक्टर और पुलिसकर्मी घा’यल हो गए हैं.

इस घ’टना को रोकने के लिए योगी सरकार ने आरो’पियों पर NSA के तेहत का’र्यवा’ई करने के आदेश दिए हैं और कहा है कि इस तरह की घ’टना जो भी उ’पद्र’वी कर रह रहें हैं उनको बक्शा नहीं जायेगा.