राम मंदिर निर्माण के लिए असम के इस मुस्लिम नेता ने किया बड़ा ऐलान- मैं भी हिंदू हूं, निर्माण के लिए दूंगा 5 लाख

1363

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. एक के बाद एक बड़े ऐलान मंदिर निर्माण के लिए हो रहे हैं. उच्च न्यायलय ने सारी दलीलें और सबूतों को देखते हुए मंदिर के पक्ष में फैसला लिया था. अब अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर को लेकर असम राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैयद मुनीमुल ओवाल ने बड़ा ऐलान किया है.

जानकारी के लिए बता दें सैयद मुनीमुल ओवल ने राम मंदिर निर्माण के लिए असम के कई मुस्लिम संगठनों की ओर से मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रूपये देने का ऐलान किया है. उन्होंने ये ऐलान करते हुए कहा कि मैं भी हिंदू और अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए दूंगा 5 लाख.

ओवाल ने माघ मेला क्षेत्र स्थित स्वामी अधोजानंद के शिविर में बुधवार को पहुंचने के बाद संगम में आस्था क़ी डुबकी भी लगाई. उसके बाद उन्होंने शिविर में साधू-महात्माओं को भोजन करवाकर उनसे आशीर्वाद लिया. मुनीमुल ओवाल ने कहा कि जिस तरह असम के लोग अपने को असमिया कहते हैं उसी तरह हिंदुस्तान का रहने वाला हर नागरिक हिंदू है.

गौरतलब है कि ओवल ने अपनी बात रखते हुए कहा हमारा मजहब इस्लाम है लेकिन हिंदुस्तान का नागरिक होने के नाते हम खुद को बड़े गर्व से हिंदू कहते हैं. जब उनसे नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ‘यह कानून नागरिकता लेने के लिए नहीं बल्कि देने के लिए है. कई बाहरी शक्तियां मुस्लिमों को बहका रही हैं. हिन्दुस्तान हमारा देश है, हम यहीं जन्मे हैं और यहीं रहेंगे. ऐसे में हमें अपने देश के हित में सोचना चाहिए न कि दूसरों के बहकावे में आना चाहिए.’