वुहान से भी आगे निकला भारत का ये एक मात्र शहर, जानिए कितने हैं इस शहर में मरीज

कोरोना का कहर थम नही रहा है. हर दिन हजारों लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं और सैंकड़ों लोग इस वायरस के चलते अपनी जान दे रहे हैं.हर दिन 9 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 2 लाख के 75 हजार के पार पहुंच चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए जिस बात का डर सता रहा था वही हुआ. भारत के एक मात्र शहर ने अब चीन के वुहान शहर को भी पीछे छोड़ दिया है. जी हाँ आपको भी जानकर हैरानी होगी लेकिन मुंबई ने आज की तारीख में वुहान को भी पीछे छोड़ दिया है. मुंबई में अब कोरोना के मामलों का आंकड़ा 51 हजार के पार पहुंच गया है. वहीँ कोरोना के पहले चीन के वुहान में 50, 340 केस रिकॉर्ड थे.

दरअसल भारत में मुंबई एक मात्र शहर ऐसा था जहाँ शुरू से ही संक्रमण के मामले सबसे अधिक रहे और बढ़ते ही गये. वहीँ दूसरी चीन के वुहान शहर से ही कोरोना फैलना शुरू हुआ था और पूरी दुनिया में धीरे-धीरे फ़ैल गया. इसके बावजूद भी वहां अब मरीज नही बढ़ रहे हैं लेकिन भारत में अब हर दिन 10 हजार मरीज बढ़ने के चलते सरकार की भी चिंता बढ़ गयी है.

गौरतलब है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अभी हाल ही में बयान दिया था कि दिल्ली में जुलाई अंत तक कोरोना के मरीजों की संख्या 5.5 लाख पहुंच जाएगी. दूसरी ओर एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा था कि भारत में अभी कोरोना का पीक टाइम नहीं है. अगस्त-सितंबर में कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल सकती है.