मुंबई के एक हॉस्पिटल में इन्सनियात को किया गया शर्मसार, विडियो हुआ वायरल, देखकर आप भी हो जायेंगे हैरान

612

देश के अंदर कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र राज्य कोरोना से संक्रमित मरीजो की लिस्ट में सबसे ऊपर है. महाराष्ट्र के अंदर सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मुंबई के अंदर हैं. मुंबई में भी एशिया का सबसे बड़ा स्लम धारावी जहाँ पर कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा पाए गए हैं.

मायानगरी मुंबई की स्तिथि काफी भ’यावह होती जा रही हैं. उसके बावजूद भी वहां पर लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई के सायन अस्पताल का एक विडियो वायरल हो रहा हैं जिसको देखकर आप भी भौचक्के रह जायेंगे. उस वीडियो में दिख रहा है कि वॉर्ड में मरीजों के बीच श’व रखे गए हैं और वहीँ पर बाकि मरीजो का इलाज हो रहा हैं.

महाराष्ट्र में अकेले अब तक 17 हजार के करीब कोरोना मामले आ चुके हैं और 651 लोगों की मौ’त हुई है. मुंबई के जिस हॉस्पिटल का विडियो सामने आया है. उस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल के वॉर्ड में कई मरीज बेड पर लेटे हैं. उन्ही के पास में कोरोना पॉजिटिव मरीजो के श’व को काले प्लास्टिक के बैगों में कर के रखा गया हैं. कुछ श’वों को कपड़ों से तो कुछ कंबल से ढका गया है. बताया जा रहा है कि वॉर्ड में मरीजों के बीच कई ऐसे श’व पड़े है.

मुंबई के होस्पिटल का विडियो वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता नीतीश राणे ने लिखा, ‘सायन अस्पताल में श’वों के साथ मरीज भी सो रहे हैं. यह अति है. यह कैसा प्रशासन है. बहुत ही शर्मनाक बात है.’ इस मामले में अस्पातल के डीन ने स्वीकार किया है कि यह वीडियो उन्हीं के अस्पताल का है. रिश्तेदार श’वों को ले जाने के लिए नहीं आ रहे हैं, इसलिए हमने उन्हें वहां रखा था. इस विडियो को देखने के बाद तो ऐसा लगता है की महाराष्ट्र की सरकार ने अपनी आँखे मूँद ली है उन्हें कोई मतलब ही नहीं हैं और कुछ ऐसी ही स्तिथि हॉस्पिटल की भी होती जा रही हैं ऐसा लग रहा हैं की वहां पर लोगों के अंदर इंसानियत म’र गई है.