बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मुकेश सहनी पर क’सा तं’ज, कहा ‘खुद पर पड़ा तो समझ आ रहा’

बिहार की राजनीति हर दिन एक नए मो’ड़ पर आकर खड़ी हो जाती है और इसी वजह से अब राजनी’तिक गलि’यारों में हल’चल भी काफी तेज़ हो गयी है. दरअसल एक तरफ चुनाव की तारी’खों का ऐ’लान हो गया है. वह दूसरी तरफ द’ल बद’ल का कार्य भी शुरू हो गया है और इसी वजह से अब बिहार की ग’द्दी को लेकर माहौल गरमा’या हुआ है.

वही इस सब के बीच महाग’ठबं’धन ने कल शाम को संयु’क्त रूप से प्रे’स वार्ता कर सीट शे’यरिंग फॉर्मूले का खुलासा किया. लेकिन मुकेश सहनी को आरजेडी कोटे से सीट देने का तरीका उन्हें पसंद नहीं आया और महागठबंधन के प्रेस वार्ता के दौरान ही उन्होंने हं’गा’मा कर दिया और खुद ही उससे बाहर हो गए और तेजस्वी यादव के खि’ला’फ मु’र्दा’बा’द के नारे तो लगाये ही लेकिन उन्होंने तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होने पी’ठ पर छु’रा घों’पा है और पि’छड़ा और अतिपि’छड़ो का भी अप’मान किया है. 

जिसके बाद अब बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने मुकेश सहनी पर तं’ज क’सा है. उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी पहले तेजस्वी के साथ मीठी-मीठी बातें करते थे लेकिन जब खुद पर पड़ा तो समझ आ रहा है. मुकेश सहनी ने जैसा किया वैसा भु’गत रहे हैं. मैं पहले ही इन सबों को कहता था कि आरजेडी में अनुशा’सन नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस द्वारा तेजस्वी को नेता मानने को लेकर कहा कि कांग्रेस को पहले तेजस्वी अनुभ’व’हीन लगता था लेकिन आज जब स्वा’र्थ पूरा हो गया तो सीएम उ’म्मीद’वार लगता है. जाहिर है बिहार में चुना’वी र’ण तैयार हो चूका है. जहाँ पर विप’क्षी और स’त्ता प’क्ष दोनों का आमना सामना तो होगा ही साथ ही स’त्ता पर किसका रा’ज होता है इसका भी फै’सला होगा. गौरतलब है बिहार की स’त्ता पर इस बार किसका ता’ज सजेगा. ये तो चुनाव के बाद नतीजे आने के बाद ही साफ़ हो पायेगा.

Related Articles