लॉकडाउन के बीच रिलायंस ने अपने कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान

1846

पूरे देश में लॉकडाउन के कारण कई फैक्ट्री और कम्पनियां बंद है. जो खुले हैं वो अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने की बजाये घर से ही काम करने को कह चुकी हैं. ऐसे में देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि इस मुश्किल घड़ी में कंपनी के वैसे कर्मचारी जिनकी सैलरी 30 हजार रुपये से कम है उन्हें महीने में दो बार में वेतन दिया जाएगा.

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि कम सैलरी वालों के कैशफ्लो को बचाने और उनपर आर्थिक भार को कम करने के लिए कंपनी यह फैसला कर रही है. कंपनी ने एला फैसला इसलिए किया ताकि उसके कर्मचारियों को नकदी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही इमरजेंसी की स्थिति में कर्मचारियों के पास खर्ह्क करने के लिए पैसों की कमी ना हो. कंपनी ने कहा कि इस मुश्किल वक़्त में रिलांयस परिवार के 600000 सदस्य कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से तैनात हैं इसलिए रिलायंस भी अपने कर्मचारियों के साथ खड़ा है.

इसके अलावा रिलायंस ने ये भी कहा है कि लॉकडाउन की वजह से जो ठेके पर काम करने वाले और टेंपररी कर्मचारी काम पर नहीं जा पा रहे हैं उनकी सैलरी जारी रखी जाएगी. इसके अलावा कंपनी ने रोटेशन ड्यूटी और वर्क फ्रॉम होम की सुविधा भी दी थी. हाल ही में रिलायंस फाउंडेशन ने बीएमसी के साथ एक 100 बेड का अस्पताल दिया, जो सिर्फ कोविड-19 मरीजों के लिए है.