मुकेश अम्बानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश का किया ऐलान, की कुछ बड़ी घोषणाएं

1261

देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने सोमवार को कई बड़ी घोषणाएं की . उन्होंने जियो फाइबर के प्लान में बारे में जानकारी दी साथ ही ऑयल सेक्टर में निवेश के बारे में भी बताया. मुकेश अम्बानी कंपनी के सालाना जनरल मीटिंग में बोल रहे थे. मीटिंग के दौरान उनकी एक घोषणा ने सबका ध्यान खिंचा और उसके लिए खूब तालियाँ बजी .

मुकेश अम्बानी ने जैसे ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के क्षेत्र में निवेश की बात कही पूरा हॉल तालियों से गूँज उठा, साथ ही उन्होंने ये भी ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा भी उठाएंगे . इस घोषणा के लिए भी खूब तालियाँ बजी .

मुकेश अम्बानी ने ऐलान किया कि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र के विकास के लिए जो विजन पेश किया है use देखते हुए रिलायंस ने इन क्षेत्रों ने निवेश करने का फैसला किया है .उन्होंने बताया कि कंपनी ने एक टास्क फ़ोर्स का गठन किया है जो जम्मू-कश्मीर में निवेश की संभावनाओं को देखेगी और विशेष प्लान बनाएगी .उन्होंने कहा कि हम जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश के लिए अपने योजनाओं की घोषणा करेंगे ,

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 8 अगस्त को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में देश के उद्योगपतियों से आग्रह किया था कि वो जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश के लिए आगे आयें ताकि इन क्षेत्रों के युवाओं को रोजगार मिल सके और ये राज्य भी तरक्की कर सकें .

मुकेश अम्बानी ने ये भी ऐलान किया कि वो पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढाई का पूरा खर्चा उठाएंगे . गौरतलब है कि 14 फ़रवरी 2019 को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे .