धोनी फैन्स के लिए अच्छी खबर, इस बड़े टूर्नामेंट से वापसी कर सकते हैं धोनी

1038

करीब 8 महीनों से टीम क्रिकेट से दूर चल रहे महेंद्त्र सिंह धोनी को लेकर लम्बे समय से अटकलें लग रही हैं कि वो जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. लेकिन खुद धोनी ने इस मुद्दे पर अब तक कुछ नहीं कहा है. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने अब उनके वापसी को लेकर संकेत दिए हैं. धोनी के संन्यास के बारे में पूछे जाने पर रवि शास्त्री ने कहा है कि धोनी का टी-20 कैरियर अभी जिन्दा है. रवि शास्त्री ने एक इंटरव्यू में बताया कि धोनी वैसे खिलाड़ी है जो कभी टीम के ऊपर खुद को थोपते नहीं है.

इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा, ‘धोनी का टी-20 करियर अभी जिंदा है. वह आईपीएल में खेलेंगे. धोनी के बारे में मैं एक बात जानता हूं कि वह खुद को टीम पर कभी थोपते नहीं हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह खेलना जारी नहीं रख सकते हैं तो टेस्ट क्रिकेट की तरह ही कह देंगे कि मैं काफी क्रिकेट खेल चुका हूं, लेकिन अगर वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो फिर वह इस प्रारूप में आगे भी खेलना जारी रख सकते हैं.’

भारत को इसी साल अक्टूबर टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना है. धोनी ने टीम इंडिया को पहले भी टी-20 का बादशाह बनाया है. वहां उनका अनुभव काफी काम आ सकता है. वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल में धोनी की वापसी उनके लिए प्रैक्टिस की तरह होगा. लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी जाना है. अब देखना है कि धोनी को न्यूजीलैंड  दौरे के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जाता है या नहीं. उनके फैन्स एक बार फिर उन्हें हेलिकॉप्टर शॉट लगाते हुए देखने कि बेताब हैं.