MS धोनी 15 अगस्त को यहां तिरंगा फहरा कर बना सकते हैं इतिहास

पूर्व भारतीय और लेफ्टिनेंट कर्नल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कुछ खास कर सकते है. इस बार का 15 अगस्त कुछ खास रहने वाला है. महेंद्र सिंह धोनी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में तैनात थे. बताया जा रहा है कि इस बार वो नए बने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं. हालांकि, अभी तक ये पता नही चल पाया है कि लेह में किस जगह वो तिरंगा फहरएंगे. धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का रेस्ट ले रखा है. उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वो 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में ही रहेंगे.

केंद्र सरकार ने 15 अगस्त जम्मू-कश्मीर के प्रत्येक गांव में तिरंगा फहराने का कार्यक्रम शुरू किया है. राज्य में 15 अगस्त समारोह के हिस्से के रूप में कश्मीर के हर गांव में तिरंगा फहराया जाएगा. सेना के एक अधिकरी ने बताया है कि, “धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं.” धोनी सैनिको के साथ वॉलीबॉल और फुटबॉल भी खेलते है. धोनी जबसे कश्मीर गए है तब से उनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. फोटो में कभी वो जवानो के साथ फोटो ले रहे, तो कभी उनको ऑटोग्राफ दे रहे है.

एक फोटो में वो अपने कमरे में कुर्सी पर बैठकर अपने जूते पोलिश करते नज़र आ रहे है. उनकी ये फोटो फेंस को काफी पसंद आ रही है, और वो उनकी तारीफ़ भी कर रहे है. साथ ही उनके कैंप की फोटो भी वायरल हुई है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद धोनी के संन्यास लेने की बाते सामने आ रही थी. लेकिन इसी बीच धोनी ने दो महीने पैराशूट रेजिमेंट को देने के लिये बोर्ड से ब्रेक मांगा था.

Related Articles