दिग्विजय सिंह ने नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र से करवाने के लिए की थी मांग, मिला ये जवाब

कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहा है जिससे कांग्रेस को बड़ा झटका लग रहा है. अपने बयानों के चलते ही कांग्रेस नेता लोगों के निशाने पर आते रहते हैं और फिर जमकर ट्रोल होते हैं. अब इसी बीच मध्यप्रदेश से बड़ी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद दिग्विज सिंह को बड़ा झटका लग सकता है.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने दिग्विजय सिंह को बड़ा झ’टका लगा है. कांग्रेस निर्वाचन आयोग से पिछले काफी समय से मतपत्र के जरिये चुनाव करवाने की मांग कर रही है. पहले भी निर्वाचन आयोग कांग्रेस की इस मांग को खारिज कर चुका है. अब फिर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को ब’ड़ा झट’का दे दिया है.

दिग्विजय सिंह ने इस बार भी निर्वाचन आयोग से मतपत्र के जरिये चुनाव करवाने की मांग की थी. जिसको लेकर आयोग के आयुक्त बीपी सिंह ने साफ़ मना किया है. उन्होंने नोटिफिकेशन जारी कर EVM से चुनाव कराने का आदेश जारी कर दिया है. जिसके चलते दिग्विजय सिंह के अरमानों पर फिर से पानी फिर गया है. वहीँ निर्वाचन आयोग ने साफ़ कर दिया है कि चुनाव बोर्ड की परीक्षाओं के बाद ही होंगे.

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कहा है कि EVM से चुनाव हो इसके लिए हम नोटिफिकेशन जारी करा चुके हैं. कांग्रेस पार्टी पहले भी इस तरह की मांग करती रही है लेकिन EVM से ही चुनाव करवाने को लेकर सारी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं. उन्होंने साफ़ कर दिया है कि चुनाव EVM से ही होंगे, किसी दूसरे विकल्पों पर कोई विचार नहीं किया जायेगा.

Related Articles