अनोखा मामला : दो बीवियों के बीच हुआ शौहर के दिन और रात का बंटवारा

3226

आपने अब तक दो बीवियों के बीच संपत्ति का बंटवारा देखा होगा, घर का बंटवारा देखा होगा लेकिन क्या आपने दो बीवियों के बीच शौहर के दिनों का बंटवारा देखा या सुना है? शायद नहीं देखा और सुना होगा. लेकिन मुरादाबाद में ऐसी ही एक घटना सामने आई जिसमे दो बीवियों के बीच शौहर के दिनों का बंटवारा किया गया.

दो बीवियों के बीच शौहर को लेकर विवाद चल रहा था. ये विवाद दो सालों से चल रहा था. विवाद पुलिस के पास पहुंचा. पुलिस ने नारी उत्थान केंद्र की मदद से मसले को सुलझाया. लेकिन इस मसले को जरा अजीब तरीके से सुलझाया गया जिससे सब हक्के बक्के रह गए. दरअसल दोनों बीवियों के बीच पति के दिन का बंटवारा किया गया.

नारी उत्थान केंद्र ने मामले को सुलझाते हुए फैसला सुनाया कि दोनों बीवियां एक ही घर में रहेंगी. साथ ही शौहर को दोनों बीवियों को साथ एक एक दिन छोड़ कर रहना होगा. यानी कि शौहर एक दिन पहली बीवी के साथ रहेगा फिर दुसरे दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा. फिर उसके अगले दिन पहली बीवी के साथ रहेगा और उससके अगले दिन फिर दूसरी बीवी के साथ रहेगा. साथ ही दोनों बीवियों के लिए उनका शौहर राशन भी अलग से लेकर आएगा.

घटना है मुरादाबाद के मझोला क्षेत्र का. महिला ने एसएसपी से शिकायत कर बताया कि 2010 में उसका निकाह हुआ था. लेकिन जब शादी के सात साल बाद तक उसके संतान नहीं हुई तो महिला ने अपने शौहर को दूसरी शादी करने के लिए कहा. 2017 में शौहर ने दूसरी महिला से शादी कर ली. लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दूसरी बीवी शौहर पर हक़ जताने लगी और पहली बीवी से मिलने से रोकने लगी. कई बार दोनों बीवियों में मा’रपी’ट की नौबत आया गई जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा और फिर शौहर के दिनों का बंटवारा कर मामला को सुलटाया गया.