देश के बेस्ट सीएम को लेकर हुआ बड़ा सर्वे, सीएम योगी ने मारी बाजी

7094

देश में एक तरफ दिल्ली चुनाव को लेकर चर्चाएँ जोरों पर बनी हुई है तो वहीँ दूसरी ओर देश के मुख्यमंत्रियों को लेकर इंडिया टुडे के मूड ऑफ़ द नेशन ने बड़ा सर्वे किया है. सर्वे में जो नतीजे सामने आये हैं उन्हें देखने के बाद कई लोग विचलित हो सकते हैं. जी हाँ सर्वे के अनुसार 11-11 प्रतिशत वोटों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरा स्थान हासिल किया है.

इस सर्वे की सबसे ख़ास बात ये रही है कि शीर्ष 7 मुख्यमंत्रियों में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के एक मात्र चेहरे रहे हैं. इतना ही नही मूड ऑफ़ द नेशन के सर्वे के अनुसार 47 साल के योगी आदित्यनाथ ने 18 प्रतिशत वोट हासिल करके पहले स्थान पर कब्ज़ा किया है. वहीँ सर्वे में भाग लेने वाले लोगों ने देश के तीसरे बेस्ट सीएम के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुना है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 10 फीसदी वोट हासिल किये तो वहीँ 7 फीसदी वोट हासिल करते हुए दक्षिण भारत के वाईस जगन मोहन रेड्डी ने चौथा स्थान हासिल किया है. इसके आगे बता दें महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने 6-6 फीसदी वोट हासिल करके 5 वां स्थान प्राप्त किया है. वहीँ गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने 4 फीसदी वोटों के साथ छठा स्थान प्राप्त किया.

गौरतलब है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस सर्वे में 7 वां स्थान प्राप्त किया. हालाँकि हरियाणा के सीएम खट्टर और गहलोत को 3-3 फीसदी वोट मिले लेकिन गहलोत ने बढ़त बनाई. देश के बेस्ट सीएम को लेकर हुए सर्वे ने साबित कर दिया है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है. सीएम योगी ने खुद को एक्शन मैन के रूप साबित करके लोगों के बीच में ये छवि बनाई है.