कोरोना से जं’ग पर RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले “कार्यक्रम करना अपना कार्य नहीं है, कार्य अपना कार्यक्रम है…”

705

कोरोना की वजह से एक तरफ कामकाज पूरी तरह ठ’प हो गया है. दूसरी तरफ कोरोना का क’हर भी बढ़ता ही जा रहा है सबसे ज्यादा कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में हा’हाकार मचा हुआ  है. वही दिल्ली में भी हाल’त बे’हाल ही है. राजस्थान में भी आंकड़ा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. जिसे देखते हुए सरकार ने लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है और लोगो से अपील की है वो घरो में रहे और सोशल डि’स्टेंसिंग का पालन करे. ताकि कोरोना से जं’ग जी’ती जा सके.

इसी के बीच  RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने भी लोगो से कहा कि सभी लोगों को घर में रहकर ही जं’ग जीतनी है. साथ ही कहा कि घर में रहकर लॉकडाउन और सोशल डि’स्टेंसिंग का पालन करें. उन्होंने कहा कि घर में रहें और ईश्वर से प्रार्थना करें. दरअसल मोहन भागवत ने कहा कि  कार्यक्रम करना अपना कार्य नहीं है, कार्य अपना कार्यक्रम है. सेवा का काम आज बदल गया है. सब काम देख रहे हैं और हौसला बढ़ा रहे हैं.

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि ये हमारा समाज है, ये हमारा देश है, इसलिए काम कर रहे हैं. कुछ बातें सभी के लिए स्पष्ट है. नई बीमारी है, इसलिए सबकुछ पता नहीं है. ऐसे में अनुमति लेकर, सावधानी बरतकर काम करें. थकना नहीं चाहिए, प्रयास करते रहना चाहिए. जो लोग इससे डर क छिपे है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. दोष रखने वाले लोग बहुत है लेकिन हमे जैविक तरीके से जीवन जीना चाहिए.

जाहिर है कोरोना वायरस का क’हर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसकी वजह से कई लोग अपनी जा’न गं’वा चुके है. जबकि सैकड़ों लोग इसकी च’पेट में आ गए है. जिसे देखते हुए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किये जा रहे है