बिल गेट्स ने चिट्ठी लिख कर पीएम मोदी के इस कदम की जमकर की तारीफ़, कांग्रेस को लग सकता है बुरा

806

देश में कोरो’ना वायरस  संक्रमण को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदम पर आज पूरी दुनिया ने पीएम मोदी का लोहा मान चुकी हैं. आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर तरफ तारीफ हो रही है. आज कई बड़े बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने मोदी की जमकर तारीफ की हैं और इसी फेहरिस्त में बिल गेट्स भी पीछे नहीं हैं.

वहीँ दूसरी ओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांधे है. आज भारत भी कोरो’ना वायरस से लड़ रहा है. जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन किया गया हैं. इस विशाल जनसंख्या वाले देश में कोरो’ना की चाल रोक देने के लिए अमेरिका की जनता ने भी माना कि प्रधानमंत्री मोदी ही हैं दुनिया के नंबर वन नेता हैं.

बिल गेट्स ने लिखा प्रधानमंत्री को बधाई पत्र
माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चेयरमेन बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरो’ना वायरस महामारी के खि’लाफ उनकी तैयारियों की तारीफ की है. बिल गेट्स ने लिखा ‘मैं कोरो’ना महामा’री के संक्र’मण को रोकने के लिए आपके नेतृत्व के साथ-साथ आपकी और आपकी सरकार के सक्रिय कदमों की सराहना करता हूं’. भारत में हॉटस्पॉट चिह्नित कर और लोगों को आइसोलेशन में रखने के लिए जो तरीके अपनाए जा रहे हैं वो तारीफ के लायक है. इसके अलावा इस म’हामा’री से लड़ने के लिए जरूरी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर फोकस किया जा रहा है, जो सराहनीय है.’

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार और दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स भी पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. बिल गेट्स ने मोदी की तारीफ करते हुए ये भी कहा कि हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया हैं. माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने लिखा है कि आपने रिसर्च और डिवेलपमेंट के साथ डिजिटल इनोवेशन पर भी काफी जोर दिया हैं.

इस वक़्त में देश को डीजिटल बनाने के लिए भी मोदी ने काफी ज्यादा काम किया हैं. कोरोमा वायरस के साथ साथ मोदी ने देश में डीजिटल इनोवेशन कर के देश को एक नया रूप देने का काम किया हैं.