भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर आ रही है ये बड़ी खबर, पीएम मोदी ने की बैठक!

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देशभर में लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाकर 17 मई तक के लिए लागू कर दिया गया है. सरकार के पास इस समय लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लोगों को ये बता चुके हैं कि अगर समय के चलते लॉकडाउन का फैसला नही लिया गया होता तो आज स्थिति और भयावह हो सकती थी.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए अभी तक कहीं से भी राहतभरी खबर नहीं आ रही थी. इस बीमारी की अभी तक कोई भी दवा नही बन पायी थी लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर भारत के लिए आ रही है. भारत में कोरोना के 30 से अधिक वैक्सीन रिसर्च का काम अलग अलग चरणों में चल रहा है. जिसमें बताया जा रहा है कि कुछ चरण ट्रायल के लिए तैयार हैं तो अगले महीने किये जायेंगे.

देश के प्रधानमंत्री जोकि कोरोना को लेकर इस समय एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं ताकि देश के लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके. अब उन्होंने मंगलवार को वैक्सीन से जुड़े एक्सपर्ट के साथ लोगों के मीटिंग की है. कोरोना की दवा बनाने की दिशा में कंपनी प्रगति पर हैं. बताया गया है कि कम से कम 5 दवाएं अंतिम चरण में हैं. पीएम मोदी ने दवाओं की प्रगति को लेकर बारीकियों से समीक्षा की है.

गौरतलब है कि इन दवाओं के सर्वश्रेष्ठ काम देने को कहा है और साथ ही इस बात का भी भरोसा दिलाया है कि सरकार उन्हें इस काम के लिए हर जरुरी संसाधन उपलब्ध कराएगी. इतना ही नहीं अधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा की गयी समीक्षा में शैक्षिक समुदाय, उद्योग और सरकार के असाधारण रूप के साथ आने का संज्ञान लिया है. सरकार ने इस बात पर ही जोर दिया है कि इस संकट की स्थिति में जो संभव है वो जल्द से हो जाये और लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके.