पीएम मोदी से मिली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जल्द हो सकता है राहत पैकेज का ऐलान

463

कोरोना वायरस महामारी को लेकर किए गए लॉकडाउन की वजह से आज कही न कही एक हद्द तक कोरोना पर कण्ट्रोल किया गया हैं. लॉकडॉन के बाद देश की इकॉनमी भी कमजोर पडती हुए नजर आ रही हैं. जिसको लेकर पीएम मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक कर के उसको पटरी पर लाने की तैयारी में लगे हुए हैं.

सूत्रों से ये खबर आ रही है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक की है और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रम (MSME) मंत्रालय और वित्त मंत्रालय के बड़े अधिकारियों के साथ भी बैठक करने वाले हैं. वित्त मंत्रालय आज शाम में देश की अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री के समक्ष एक विस्तृत रिप्रेजेंटेशन के साथ-साथ अपनी योजनाओं की पूरी जानकारी देगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने इकॉनमी को पटरी पर लाने के लिए कल यानी शुक्रवार को नागरिक उड्डयन, श्रम एवं बिजली मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों के साथ पहले ही बैठके कर चुके हैं. अर्थव्यवस्था को कितनी जल्दी पटरी पर लाया जाए उसके लिए मोदी आये दिन अपने कैबिनेट और मंत्रालय के साथ मीटिंग कर रहें हैं. ताकि लॉकडाउन के बीच में भी देश की इकॉनमी को धीरे-धीरे चलाया जा सके.

लॉकडाउन की वजह से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले सबसे ज्यादा नीचले तबके के लोग हैं. जिनके लिए पीएम मोदी आर्थिक रूप से उन लोगों के लिए 1.7 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा कर चुके हैं. इस योजना के तहेत मुफ्त में अनाज वितरण, रसोई गैस वितरण तथा गरीब महिलाओं एवं बुजुर्गों को नकदी सहायता शामिल हैं. इसी बीच सूत्रों से ये भी खबर आ रही हैं कि पीएम मोदी निचले तबके के लोगों तथा भारतीय उद्योग जगत के लिए दूसरे दौर के राहत पैकेज की घोषणा पर विचार कर सकते हैं.