गूगल ट्रेंड् में इस देश में भी मोदी हुए सबसे ज्यादा सर्च ,राहुल रहे पीछे

353

लोकसभा चुनाव के सातों चरण पूरे हो चुके है,एग्जिट पोल में नतीजे भी खुल कर सामने आ रहे है कि कौन सरकार बनाने के लिए तैयार है..अगर सभी एग्जिट पोल का विशलेषण करे तो सरकार NDA की बनती दिखाई दे रही है..ये तो बात हुई एग्जिट पोल की और उसके नतीजों की पर अगर हम बात करें गूगल सर्च ट्रेंड्स की तो सबसे ज्यादा मोदी और भाजपा को सर्च किया गया है…और अगर हम पिछले दो महीने गूगल सर्च ट्रेंड की बात करे तो राहुल गाँधी से आगे रहे है pm नरेंद मोदी.और अगर हम पिछले 24 घंटों के आंकड़ों की बात करे तो गूगल सर्च में नरेंद्र मोदी कीवर्ड को राहुल गांधी के मुकाबले 6 गुना ज्यादा सर्च किया गया है। गूगल सर्च में नरेंद्र मोदी को 87 फीसदी और राहुल गांधी को 13 फीसदी सर्च किया गया, इसके साथ साथ एक और चौकाने वाली बात सामने आई है कि इस सर्च रिजल्ट्स में दरअसल नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा पाकिस्तान में सर्च किया गया है।और ये बात हम यूँ ही नहीं बोल रहे है आप यहाँ ये अमर उजाला के रिपोर्ट का स्क्रीन शोर्ट भी देख सकते है. अमर उजाला की रिपोर्ट अनुसार गूगल सर्च रिजल्ट के मुताबिक 19 मई 2019 की शाम 4.26 मिनट से लेकर 20 मई को दोपहर 11.22 बजे तक नरेंद्र मोदी कीवर्ड को सबसे ज्यादा सर्च किया,और आपको ये भी बता दे कि नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कीवर्ड को सबसे ज्यादा पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, अमेरिका और कनाडा में सर्च किया गया। अगर हम बात करे आकड़ों की तो
पाकिस्तान 88% 12%
भारत 87% 13%
बांग्लादेश 83% 17%`
अमेरिका 82% 18%
कनाडा 79% 21%

20 मई को 11.22 बजे सर्च रिजल्ट में नरेंद्र मोदी सर्च का प्वाइंट 90 और राहुल गांधी का 13 रहा।
आपको आपको सर्च के वर्ड के बारें में भी हम आपको बताते है,कि वो कि वर्ड रहे है क्या
भास्कर की एक रिपोर्ट अनुसार नरेंद मोदी बायोपिक,बायोपिक के रिलीज़ डेट ,टाइम मैगज़ीन की कवर स्टोरी और उस पर PM मोदी का रिप्लाई ,PM मोदी इंटरव्यू ,बालाकोट एयर स्ट्राइक पर PM मोदी के बयान ,और PM मोदी के रैली यों के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है.

जबकि राहुल गाँधी के बारें में लोगों ने उनकी न्याय योजना, वायनाड और अमेठी में नामांकन, नागरिकता विवाद, भाषण, राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगने के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया है।
उसके बाद अगर हम बात करे उत्तर प्रदेश की तो तो यहाँ पर भी PM मोदी को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है,पर दूसरी तरफ आप सब जानते है कि उत्तर प्रदेश में बसपा सपा और रलोद का गठबंधन है उसके बाद भी up सर्च top में pm मोदी ही आगे रहे है. उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और इनका मुकाबला भाजपा से है। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 10 मार्च से लेकर 15 मई तक भाजपा को सपा और बसपा से कहीं ज्यादा सर्च किया गया। इस दौरान, गूगल ट्रेंड्स पर भाजपा के एवरेज पॉइंट 29, सपा के 7 और बसपा के 5 रहे..आप इस ग्राफ में ये क्लियर ली देख भी सकते है.


अगर यहाँ हम बात करे अखिलेश और मायावती की तो अखिलेश को मायावती से ज्यादा सर्च किया गया है,इसी बीच मोदी की भी सर्च बढती घटती रही फिर भी इन दोनों नेताओं के मुकाबले मोदी को ज्यादा सर्च किया गया है..आप यहाँ पर up के top टेन शहरों का सर्च रिसुल्ट देख सकते है जो भास्कर के रिपोर्ट में पब्लिस है..
वैसे pm मोदी ने सर्च ट्रेंड के मामले में राहुल गाँधी को तो काफी पीछे छोड़ दिया है ,लेकिन हैरानी वाली बात ये है कि pm मोदी को पाकिस्तान में भारत से ज्यादा सर्च किया गया है..वैसे आपको याद ही होगा इमरान खान का वो बयान जिस में उन्होंने pm मोदी को एक राष्ट्रवादी सोच का नेता बतया था, जो झुकने वालों में से नहीं है और pm मोदी की इंटरनेशनल छवि भी काफी मज़बूत है..और दूसरा कर्ण ये भी हो सकता है कि पकिस्तान भी उत्सुक है ये जानने के लिए कि इस बार भारत में किस की सरकार बनेगी..तो ये हो सकता है कारण पाकिस्तन में मोदी top सर्च का..या आप भी कोई रीज़न ऐसा लगता है top सर्च का तो आप हमें कम्मेंट करके बता सकते है.