21 हजार से कम सैलरी वालों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, मिलेंगे ये बड़े फायदे !

देश में कोरोना का संकट लगातार बरकरार है. हर दिन करीब 10 हजार मरीज बढ़ने के साथ अब देश में कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 86 हजार के पार हो चली है. ऐसे में सरकार जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े तोहफे दे रही है ताकि किसी को भी इस मुश्किल परिस्थिति में दिक्कत न हो.

जानकारी के लिए बता दें देश में पिछले काफी समय से लॉकडाउन चल रहा है जिसके चलते लोगों के कामकाज भी बंद थे. अब अगर आपकी भी सैलरी भी 21 हजार रुपये से कम है तो सरकार ने आपके लिए बड़ा तोहफा दिया है.

दरअसल केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के चलते ESIC के तहत कोविड-19 महामारी के चलते चिकित्सा सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए बड़े कदम उठा रही है. इसी के साथ ESIC ने भी बड़ा ऐलान किया है.

गौरतलब है कि ESIC ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते जो कंपनियां कर्मचारियों का वार्षिक एकमुश्त अंशदान जमा नही कर पाई हैं. उनकी मेडिकल सुविधा नही रोकी जाएगी. जी हां ESIC ने अपने लाभार्थियों को ICMR द्वारा मान्यता प्राप्त लैब से कोरोना टेस्ट करवाने की अनुमति दे रखी है. राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने चिकित्सा प्राधिकरणों से बेहतर सुविधा के लिए ESIC ऑफिस में एक नोडल अधिकारी को बिठा दिया है. इतना ही नही गृह मंत्रालय ने ESIC अस्पतालों को जो निर्देश दिए हैं उन्हें भी बखूबी निभाया जा रहा है. बता दें ESIC का लाभ उनको मिलता है जिनकी सैलरी 21 हजार से कम होती है. इससे पहले ये सीमा मासिक 15 हजार थी जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था.