दीवार फांदकर पी चिदंबरम को अ’रे’स्ट करने वाले अफसर को लेकर भारत सरकार ने किया बड़ा ऐलान

1561

भारत सरकार ने अभी हाल ही में पद्म श्री अवार्ड के साथ कई अन्य अवार्ड देने वाले लोगों के नाम का ऐलान किया था. जिसमें एक नाम बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रानौत का भी था. भारतीय सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री देने का ऐलान किया था. वहीँ इसी बीच एक ऐसा नाम सामने आया है जिसे जानकर आप भी कहेंगे वाह.

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उनके घर की दीवार से फांदकर गिरफ्तार करने वाले सीबीआई अधिकारी को भी सरकार ने प्रेसिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की है. डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी उन 28 सीबीआई अफसरों में शामिल हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस की संध्या पर प्रेजिडेंट पुलिस मेडल देने की घोषणा की है.

ये बात तो सभी जानते हैं कि आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री को उनके घर से सीबीआई अफसरों ने गिरफ्तार किया था. रामास्वामी को अदम्य वीरता दिखाने के चलते यह मेडल देने का ऐलान किया गया है. रामास्वामी शांत स्वाभाव और कड़े फैसले लेने को लेकर अपने साथियों में जाने जाते हैं. इतना ही नही उन्होंने पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि इस बार मोदी सरकार ने ऐसे कई नामों का ऐलान करके लोगों को चौंका दिया है. दूसरी तरफ पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार पहले राजपथ ना जाकर शहीद स्मारक गये और नई परंपरा को जन्म दे दिया, वह हर बार कुछ न कुछ नया करने का प्रयास करते आये हैं.