लॉकडाउन में मोदी सरकार ने जनता को दिया बड़ा तोहफा, LPG सिलेंडर के दामों में की भारी कटौती

देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर की जनता इस समय कोरोना वायरस की बीमारी से जूझ रही है. कोरोना ने इस समय दुनियाभर के शक्तिशाली देशों को अपने आगे नतमस्तक कर दिया. कोई भी देश इस बीमारी का अभी तक काट नहीं ढूँढ पाया है. हर दिन इस बीमारी से हजारों की संख्या में लोग चपेट में आ रहे हैं और अपनी जान दे रहे हैं लेकिन अभी तक इस बीमारी की दवा नहीं बन पायी है.

जानकारी के बता दें देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों की संख्या के चलते मोदी सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था लेकिन स्थिति देखकर यही कहा जा रहा है कि अभी लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जायेगा. लॉकडाउन की वजह से लोगों के सारे कामकाज ठप्प हो गये हैं और ऐसे में घर का खर्च चलाना काफी मुश्किल हो गया है. सरकार लगातार गरीब लोगों को राशन पानी को लेकर सहायता कर रही है. इसी बीच सरकार ने जनता को एक बहुत बड़ी राहत दी है.

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच मई महीने की पहली तारीख आम आदमी के लिए बड़ी ख़ुशी लेकर आई है. मोदी सरकार ने जनता के लिए बड़ा तोहफा देते हुए बिना सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों पर भारी कटौती का ऐलान किया है. 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम 162.5 रूपये प्रति सिलेंडर कम कर दिए गये हैं. अब सिलेंडर की नई कीमत 581.50 रूपये पर आ गयी है.

गौरतलब है कि सरकार ने 14 किलो वाले सिलेंडर ही नहीं बल्कि 19 किलोग्राम वाले के दाम में भारी कटौती करते हुए 256 रूपये घटा दिए हैं. जिसके बाद 19 किलो वाले सिलेंडर की नई कीमत 1029.50 रूपये हो गयी है. लॉकडाउन के चलते सरकार जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है ताकि गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की जेब पर खर्चा न बढे.