पीएम मोदी ने लॉकडाउन के ऐलान के वक्त जनता से मांगे ये 7 वचन, हर कोई जानें

कोरोना के लगातार बढ़ रहे प्रकोप के चलते 21 दिन का पूरे देश मे लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया था जोकि 14 अप्रैल को पूरा हो गया. पीएम मोदी ने आज देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

जानकारी के लिए बता दें 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब इसे 3 मई तक के लिए बढ़ाने का पीएम मोदी ने ऐलान कर दिया है. इस दौरान पीएम मोदी ने कई बड़ी बातें की और लॉकडाउन के फायदे बताए. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के कारण ही आज भारत की स्थिति और देशों के मुकाबले काफी बेहतर है.

3 मई तक के लॉकडाउन के ऐलान के साथ पीएम मोदी ने कहा कि 20 अप्रैल तक काफी सख्ती से इसके नियमों का पालन करें. इतना ही नही उन्होंने देश की जनता से 7 वचन भी मांगे हैं. उन्होंने कहा है सभी को इस बात का ख्याल रखना है.

ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी ने इन 7 वचनों का पालन करने के लिए जनता से वचन मांगा है जोकि इस प्रकार थे 1. बुजुर्गों, बीमारों का ख़्याल, 2. लॉकडाउन लक्ष्मणरेखा मानें, मास्क पहनें, 3. खुद का ध्यान रखें, इम्यूनिटी बढ़ाएँ,4. Arogya Setu App डाउनलोड करे, 5. गरीबों की जिम्मेदारी सम्हाले, 6. नौकरी से ना निकालें और 7. कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टर्स, नर्सों, पुलिस सबका सम्मान करें. पीएम मोदी ने जनता से आखिरकार ये वचन इस लिए मांगे हैं ताकि इस महामारी से लोगों को बचाया जा सके.