लॉकडाउन बढ़ने के बाद कल मोदी कैबिनेट की बड़ी बैठक, हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

3286

पीएम मोदी ने आज लॉकडाउन बढाने का ऐलान तो कर दिया लेकिन अब इस बात को लेकर चिंता जताई जा रही है कि 19 दिन और उद्योग धंधे समेत सब कुछ बंद होने से होने वाले नुकसान की भरपाई कैसे की जायेगी? पिछली बार जब पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था तब वित्त मंत्री द्वारा राहत पैकेज की घोषणा की गई थी. ऐसे में फिर ये उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार भी राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है.

कल बुधवार 15 अप्रैल को मोदी कैबिनेट की बड़ी बैठक है. इस बैठक में कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. ये बैठक बुधवार शाम 5 बजे बुलाई गई है. उम्मीद जताई जा रही है इस बैठक में कुछ सेक्टर को छूट देने पर सहमति बन सकती है. साथ ही कोरोना से निपटने के मेगा प्लान पर चर्चा होगी. लॉकडाउन की मियाद 3 मई तक बढ़ने के बाद कृषि समेत कुछ सेक्टर सरकार से कुछ छूट की उम्मीद कर रहे हैं. पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था केंद्र सरकार लॉकडाउन के सम्बन्ध में एक गाइडलाइन जारी करेगी. इस गाइड लाइन में इस बात का जिक्र होगा कि आगामी 3 मई तक किस तरह से लॉकडाउन का पालन करना है. उम्मीद जताई जा रही है कि कल होने वाली कैबिनेट मीटिंग पर इस गाइडलाइन पर भी चर्चा हो सकती है.

अब 3 मई तक मेट्रो, बस, रेल और हवाई सभी सेवायें एक बार फिर बंद हो गई है. लेकिन सप्लाई चेन टूटे नहीं इसलिए मालवाहक सेवायें चालू रहेंगी. ट्रेनें बंद है लेकिन मालगाड़ी चलेंगी. किसानों के लिए भी कुछ सुविधाओं का ऐलान कल की बैठक में हो सकता है. क्योंकि इस वक़्त देश में रबी की फसल कटाई का सीजन चल रहा हा. खेतों में फसल खड़ी है. ऐसे में अब सबकी नज़रें कल होने वाली मीटिंग पर ही टिकी है.