कोरोना को लेकर पीएम मोदी ने दिया देशवासियों को संदेश, जानिए क्या कहा ?

301

कोरोना अपने पैर धीरे-धीरे फैलाते ही जा रहा है. कोरोना वायरस की रोक थाम के लिए केंद्र सरकार से लेकर सभी राज्य सरकारें भी पूरी तरह से इस पर काबू पाने की कोशिश में लगी है. लेकिन कुछ लोगो की वजह से कोरोना और बुरी तरह से फैलाते जा रहा है. लोग दूसरे देश से लौटकर आते हैं और अपने देश में कोरोना फैला रहे हैं. जबकी यहां पर केंद्र सरकार द्वारा कोरोना के बचाव के लिए पूरी तैयारी है. लेकिन फिर भी लोग कोरोना के बारे में नही बताते हैं. जिसकी वजह से कोरोना और तेजी से फैल रहा है.

पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता को घर में रहने की सलाह दी है. लोगो से उम्मीद है कि वो मादी की इस बात को मानेगें और उस दिन भर घर पर रह कर कोरोना से बचाव करेगें. मोदी ने और भी कई अपील की है जनता से. उन्होने कहा कि 65 वर्ष उम्र से ज्यादा के व्यक्ति घर से बाहर ना निकले. एक जगह पर ज्यादा लोग एक साथ इक्कठा ना हो.        

कोरोना वारयस के खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है. उन्‍होंने अपने निजी अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि यह समय घबराने का नहीं है बल्कि सतर्कता बरतने का है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘न सिर्फ घर के भीतर रहना जरूरी है, बल्कि आप जिस शहर/कस्‍बे में हों, वहीं रहें. अनावश्‍यक यात्रा से न तो आपकी कोई मदद होगी न दूसरों की.’ पीएम मोदी के अनुसार, ‘ऐसे वक्‍त में, हमारी हर छोटी कोशिश बड़ा असर डालेगी.

हमीरा एक छोटी सी कोशिश देश के अंदर कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने में मदद करेगी. तो हम सब लोगो को मिलकर मोदी का साथ देना चाहिए और अपने देश को इस महामारी से जितनी जल्दी हो सके उसे बचा लें