दिल्ली के बाद अब यूपी में हाई अलर्ट, तैनात की गयी अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां

2030

दिल्ली में पिछले दिनों हुए उपद्रव के बाद अब हालात को काबू में किया जा रहा है. सं’वेद’नशील इलाकों में अर्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. पुलिस लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वह लोग अपने घर में ही रहें बाहर नहीं निकलें. वहीं पुलिस और सेना के जवान दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च कर रहे हैं. इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर यूपी से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को लेकर शुरू से ही सतर्क रहे हैं. सत्ता में आने के बाद से ही उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनी रहे. वहीं अभी हाल ही में CAA को लेकर यूपी में जिन लोगों ने हिं’सा भड़’का’ने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गयी है.

दिल्ली में हुए ब’वाल के बाद यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है. इस समय यूपी के सहारनपुर, मेरठ, बुलन्दशहर, शामली, मुफ्फरनगर, बागपत, गाजियाबाद समेत वेस्ट यूपी को अलर्ट पर रखा गया है. सीएम योगी किसी भी तरह की हिं’सा अपने प्रदेश में नहीं चाहते हैं. लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जताने के लिए एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार ने बुधवार को अपने तमाम अधिकारियों के साथ शहर में पैदल मार्च किया.

गौरतलब है कि यूपी में अलर्ट के बाद अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात की गयी हैं ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न हो सके. दरअसल यूपी के भी कुछ इलाकों में भी हिं’सा फैलाने की कोशिश की गयी थी लेकिन प्रशासन ने ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा है. सरकार और प्रशासन लगातार लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रहे हैं.