चिकन खाने वाले लोग हो जायें सावधान, अमेरिका के वैज्ञानिक ने किया है बहुत बड़ा दावा !

देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस समय चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रही है. इस वायरस के चलते अब तक हजारों लोग अपनी जान दे चुके हैं और लाखों लोग इस वायरस की चपेट में हैं. चीन के वुहान से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपने आगे नतमस्तक कर दिया है. कोई भी देश इस वायरस की दवा और वैक्सीन नही बना पा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें जहाँ के तरफ लोग इस वायरस का प्रकोप झेल रहे हैं वहीँ दूसरी ओर अमेरिका के एक मशहूर साइंटिस्ट ने हैरान करने वाली चेतावनी दी है जिसे जानने के बाद आप भी सोच में पड़ जायेंगे, साइंटिस्ट माइकल ग्रेगर ने दुनिया को आगाह करते हुए चेतावनी दी है कि चिकन फार्म्स से ऐसे वायरस अभी और निकल सकते हैं जोकि कोरोना वायरस से भी बड़ा महामारी पैदा कर सकते हैं.

चिकन खाने वाले लोग इस मुश्किल स्थिति में जागरूक हो जायें और वेज खाने को ही प्राथमिता दें नहीं तो स्थिति और भी खतरनाक हो सकती है. इंसानों को वेज खाने की सलाह देने वाले माइकल ग्रेगर ने अपनी नई किताब महामारी के दौरान खुद को कैसे बचाएं (How To Survive A Pandemic) में कहा है कि बड़े पैमाने पर चिकन फार्मिंग होने से खतरा लगातार बढ़ गया है.

गौरतलब है कि ग्रेगर ने बहुत बड़ा दावा करते हुए कहा है कि चिकन फर्म्स से निकलने वाला वायरस इतना खतरनाक हो सकता है कि उससे आधी दुनिया को खतरा हो सकता है. ग्रेगर का कहना है कि मीट खाने की वजह से इंसान महामारी को लेकर वल्नरेबल है. हालाँकि चिकन से वायरस फैलने की पुष्टि दुनिया के अन्य वैज्ञानिकों ने नहीं की है लेकिन कोरोना वायरस फैलने के बाद लोग इस तरह के खाने से बच रहे हैं.