महाराष्ट्र के पालघर में हुई घ-ट-ना को लेकर एक्शन में आई उद्धव सरकार और दिए ये निर्देश !

कोरोना के चलते पूरे देश में इस हाहाकार मचा हुआ है और 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया था जिससे इस महामारी से बचा जा सके. हजारों लोग इस बीमारी की चपेट में भारत में आ चुके हैं जिससे सरकार की नींद उड़ी है. वहीँ लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के पालघर में शुक्रवार को भी-ड़ ने जो किया है उसने पूरे देश को झ-कझोर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र के पालघर में 2 साधुओं समेत 3 लोगों की भी-ड़ ने बड़े ही नि-र्ममता से पीट-पी-ट-कर ह-त्या कर दी गयी थी. इस घ-ट-ना का वीडियो जब वायरल हो गया तो पूरे देश में इस घटना को लेकर आक्रोश है और लोग महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि ये पूरी घटना पुलि-सवा-लों के सामने हुई और वो मूकदर्शक बनकर खड़े रहे. अब इस मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए निर्देश दिया है.

घ-ट-ना के बाद बीजेपी और अखाड़ा परिषद् ने हाईलेवल जांच की मांग की है. जिसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने एक्शन में आ गये और पुलि-स को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जिसके बाद 110 लोगों को गि-रफ्ता-र कर लिया गया है जिसमें से 101 लोगों को 30 अप्रैल तक के लिए पु-लिस कस्टडी में भेज दिया गया है और जो 9 नाबालिग लोग हैं उन्हें जुवेनाइल शेल्टर होम में भेज दिया गया है. इतना ही नहीं रविवार देर रात महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने घ-ट-ना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं.

गौरतलब है कि अनिल देशमुख ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मुंबई से सूरत जाने वाले 3 लोगों की पालघर में हुई ह-त्या के बाद मेरे आदेश से इस ह-त्या-कां-ड में शामिल 101 लोगों को पुलि-स हिरा-सत में लिया गया है. साथ ही उच्च स्तरीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. इस घटना को विवादास्पद बनाकर समाज में दरार बनाने वालों पर भी पुलि-स नजर रखेगी.” इससे पहले CMO की तरफ से घ-ट-ना को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सभी लोगों को गिर-फ्तार कर लिया गया है और उन्हें कठोर दंड दिया जायेगा.