दिल्ली में बढ़ते केसों पर बोले डॉ त्रेहन, कहा दिल्ली-एनसीआर के लिए बने वॉ’र प्लान

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस अपने च’रम पर पहुँच गया है. बीते कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी ज्यादा इजाफा होता जा रहा है. ऐसे में स्थिति को काबू करना भी बहुत मुश्कि’ल हो गया है. वह अब कोरोना का खत’रा पहले से ज्यादा फैल चुका है. जिसके बाद इसे लेकर कड़े कदम उठाने की जरूरत है.

बात दें दिल्ली के हालातों को देखते हुए मेदांता अस्पताल के CMD डॉ. नरेश त्रेहन ने कहा कि दिल्ली और एनसीआर के सभी अस्पतालों को एक साथ लाना चाहिए और एक वॉर प्लान बनाना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में बढ़ते केस काफी चिं’ता का विषय है. लेकिन कोरोना से असली लड़ाई लोगो की है यदि आप लोगो ने जरा भी ला’परवाही की तो स्थिति काफी ज्यादा ख़राब हो सकती है.

इसके अलावा डॉ त्रेहन ने कहा कि इन केसों को तीन भागों में बाँटा गया है जबकि कुछ ऐसे है जिनमे इ’न्फेक्शन है लेकिन लक्ष’ण कम है उन्हें घरो में ही रख कर आइ’सोलेट किया जा सकता है. वही दिल्ली में केस ज्यादा है. ऐसे में नॉएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम को एक साथ कर देना चाहिए और एक वॉ’र के रूप में काम करना चाहिए इस वक्त प्राइवेट और सरकारी हॉस्पिटल का न सोच कर इलाज पर ध्यान देना चाहिए.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हॉस्पिटल केवल उन्हें ही जाने की जरूरत है जिन्हें साँस लेने में ज्यादा दि’क्कत है या बहुत बीमार है. बाकी लोग घरो में रह कर भी ठीक हो रहे है. जिन्हें ज्यादा दिक्क’तें नहीं है. जाहिर है दिल्ली में कोरोना का कह’र काफी ज्यादा है जिसकी वजह से लोगो में अब कोरोना को लेकर ड’र बैठ गया है.