बिहार चुनाव से पहले मायावती को लगा एक और झ’टका, RJD में शा’मिल हुए बसपा प्रदेश अ’ध्यक्ष

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐला’न हो चुका है, एक अक्टूबर को पहले चरण की अधिसूचना भी चुनाव आयोग की ओर से जारी करने की तैयारी है. फिलहाल बिहार के अंदर राजनीति दिन पर दिन ग’र’मा’ती जा रही है. नेताओं का दल बदलना भी शुरू हो चूका है. बिहार में हर पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर खीं’च’ता’न भी अपने च’रम पर है. अभी तक सीट शेय’रिंग को लेकर किसी भी ग’ठबं’धन में बात नहीं बन पाई है.

वही रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने महाग’ठबंध’न से अपना ना’ता तोड़’ने के बाद अब बसपा के साथ ग’ठ’बंधन कर लिया है और अब बसपा के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे. लेकिन इस सब के बीच कुछ ऐसा हुआ है जिससे बसपा की चिं’ता बढ़ गयी है. दरअसल बिहार बसपा के प्र’देश अ’ध्यक्ष भरत बिंद बसपा को छो’ड़ आज राजद में शामिल हो गये. जानकारी के लिए बता दें कि इससे कुछ दिनों पहले ही रालोसपा के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने महाग’ठबं’धन को छो’ड़ बसपा के साथ तीसरी पार्टी बनाने में लगे थे और इसी वज’ह से ग’ठबं’धन किया था.

लेकिन उन्हें बसपा के साथ ग’ठबं’धन करते ही बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने बसपा का दाम’न छो’ड़ दिया. क्या बसपा में कुशवाहा के जाते ही ग’ठ’बंधन में भी दरा’र आनी शुरू हो गयी है जाहिर है बिहार चुनाव से पहले जहाँ एक तरफ नेता द’ल ब’दल में लगे हुए है . वही दूसरी तरफ बिहार की जनता को लुभा’ने के लिए नयी नयी तर’कीब निका’लने में भी लगे हुए है.

Related Articles